उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी से नेपाल जाने का प्रोग्राम हो तो ये ख़बर जरूर पढ़ लें

By

Published : May 11, 2022, 5:12 PM IST

नेपाल में होने वाले नगर पालिका चुनाव को लेकर इंडो नेपाल के लखीमपुर खीरी जिले से सटे नेपाल के कैलाली जिले की सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. 12 और 13 मई को नेपाल ने आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

etv bharat
इंडो नेपाल बॉर्डर

लखीमपुर खीरी:अगर आप इस हफ्ते नेपाल घूमने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए खासी महत्त्व की हो सकती है. नेपाल बॉर्डर अगले दो दिनों के लिए बंद रहेगा. नेपाल में होने वाले नगर पालिका चुनाव को लेकर इंडो नेपाल के लखीमपुर खीरी जिले से सटे नेपाल के कैलाली जिले की सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. 12 और 13 मई को नेपाल ने आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके चलते कोई भी व्यक्ति और वाहन नेपाल की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकेगा.

लखीमपुर खीरी के एसपी संजीव सुमन ने ईटीवी भारत को बताया कि दोनों देशों की ट्रांस-बार्डर मीटिंग में यह तय किया गया है कि 12-13 मई को बार्डर सील रहेगा. दरअसल मित्र राष्ट्र नेपाल में आने वाली 13, मई-2022 को निकाय चुनाव होने वाले हैं. इसके चलते नेपाल सरकार ने भारत से सटे बार्डर को सील करने की रणनीति बनाई है. चुनावों के चलते भारत-नेपाल की सीमा 12-13 मई को सील कर दी गई है.

यह भी पढ़े-भारत-नेपाल बॉर्डर आज से 72 घंटे के लिए बंद, जानें वजह

इस दौरान 12-13 मई को नेपाल से भारत या भारत से नेपाल नहीं आ-जा सकेंगे. सरकार ने कारोबार करने वाले सभी व्यापारियों से अपने मालवाहक वाहनों को नेपाल न भेजने की सलाह दी है. सीमा सील होने के चलते बॉर्डर पर चालकों को परेशानी हो सकती है.

लखीमपुर खीरी के एसपी संजीव सुमन ने ईटीवी भारत को बताया कि इंडो नेपाल बॉर्डर 12 और 13 मई को बंद रहेंगे. इंडो नेपाल बॉर्डर के अफसरों की मीटिंग में यह पहले ही तय किया गया था कि 12- 13 मई को नेपाल से भारत और भारत से नेपाल जाने पर पूर्णतह प्रतिबंध रहेगा. इस दौरान माल वाहक गाड़ियां और कई वाहन भी नेपाल नहीं जा सकेंगे.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details