उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर: जवानों ने जोश से निकली गणतंत्र दिवस की परेड

By

Published : Jan 26, 2020, 12:05 PM IST

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में घने कोहरे के बीच जवानों ने गणतंत्र दिवस की परेड निकाली. एसएसबी और पुलिस के जवानों ने परेड में हिस्सा लिया. स्वच्छ भारत मिशन, बेसिक शिक्षा समेत कई झांकियों ने सबका मन मोहा लिया.

etv bharat
जवानों ने जोश से निकली गणतंत्र दिवस की परेड.

लखीमपुर:घने कोहरे के बीच जवानों के जोश ने गणतंत्र दिवस की परेड में रंग भर दिया. एसएसबी के जवान हों या पुलिस के जवान सबने परेड में हिस्सा लिया. स्वच्छ भारत मिशन, बेसिक शिक्षा विभाग के साथ कई झांकियां निकाली गईं. डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने मुख्यतिथि के रूप में सरकार की योजनाओं को विस्तार से बताया. एसपी पूनम भी डीएम के साथ परेड में मौजूद रहकर सलामी ली.

जवानों ने जोश से निकली गणतंत्र दिवस की परेड.

जानिए परेड की खास बातें

  • घने कोहरे के बीच जवानों ने गणतंत्र दिवस की परेड निकाली.
  • एसएसबी और पुलिस के जवानों ने परेड में हिस्सा लिया.
  • स्वच्छ भारत, बेसिक शिक्षा समेत कई झांकियां निकाली गईं.
  • डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह, एसपी पूनम परेड की सलामी ली.

पुलिस लाइन ग्राउंड पर हजारों की तादाद में परेड को देखने के लिए लोग इकट्ठे हुए. स्कूल कॉलेज के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया. पुलिस फायर बिग्रेड एसएसबी के जवानों ने परेड में हिस्सा लिया. लोगों ने तालियां बजाकर सभी जवानों को जोश को बढ़ाया.

डीएम ने किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं को बताया. बेसिक माद्यमिक शिक्षा में सरकार के किए जा रहे प्रयासों को बताया. प्रधानमंत्री आवासों के बारे में लोगों को जानकारी दी. समाज कल्याण विभाग की योजनाओं को भी बताया गया. 1950 में लागू संविधान की शपथ भी लोगों को दिलाई गई.

Intro:लखीमपुर- लखीमपुर खीरी जिले में घने कोहरे के बीच जवानों के जोश ने गणतंत्र दिवस की परेड में रंग भर दिए। एसएसबी के जवान हों या पुलिस के जवान सबने परेड में हिस्सा लिया। स्वच्छ भारत मिशन,बेसिक शिक्षा समेत की झांकियों ने सबका मन मोहा। डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने मुख्यतिथि के रूप में सरकार की योजनाओं को विस्तार से बताया। एसपी पूनम डीएम के साथ परेड की सलामी ली।


Body:तराई के यूपी के सबसे बड़े जिले खीरी में पुलिस लाइन ग्राउंड पर हजारों की तादाद में परेड को देखने के लिए लोग इकट्ठे हुए थे। स्कूल कॉलेज के बच्चे रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करते पुलिस फायर बिग्रेड एसएसबी के जवानों ने परेड में हिस्सा लिया और लोगों ने तालियां बजाकर सभी जवानों को जोश बढ़ाया।
डीएम ने किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं को बताया। बेसिक माद्यमिक शिक्षा में सरकार के किए जा रहे प्रयासों को बताया। प्रधानमंत्री आवासों को बताया। समाज कल्याण विभाग की योजनाओं को बताया।


Conclusion:1950 में लागू हुए सँविधान की शपथ भी लोगों को दिलाई। डीएम ने बताया कि जेंडर बायस्ड व्यवस्था को सरकार कम कर रही। कन्यासुमंगला योजना इसी लिए चलाई जा रही।
परेड में जवानों ने जोशो खरोश से हिस्सा लिया। 5 लाख से ज्यादा शौचालय बनवाए गए हैं। लोगों की हैबिट भी बदले जाने को सरकार काम कर रही। मेडिकल कालेज जल्द जिले में बनेगा।
..............
प्रशान्त पाण्डेय

ABOUT THE AUTHOR

...view details