उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी मामले में आरोपियों की धाराएं बढ़ीं, रिमांड पर भेजे गए 4 आरोपी

By

Published : Sep 20, 2022, 10:37 PM IST

etv bharat
लखीमपुर खीरी में दो बहनों की रेप के बाद हत्या मामले में बढ़ी अपहरण और गैंगरेप की धारा ()

लखीमपुर खीरी में नाबालिग बहनों की रेप के बाद हत्या मामले में पाक्सो कोर्ट ने अपहरण और गैंगरेप की धाराएं भी बढ़ा दी है. इसके अलावा चार आरोपियों को 14 घंटे की पुलिस रिमांड की स्वीकृत दी है.

लखीमपुर खीरीःजनपद के निघासन में दो दलित नाबालिग बहनों की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. मंगलवार को एडीजे और पाक्सो कोर्ट (ADJ and Paxo Court) में आरोपियों को पुलिस ने पेश किया. पुलिस ने इस मामले में हत्यारोपियों पर अपहरण और गैंगरेप की धाराएं बढ़ा दी हैं. पुलिस ने अदालत से दरख्वास्त की कि आरोपियों की रिमांड दी जाए.

बता दें किलखीमपुर में नाबालिग बहनों की रेप में सभी आरोपियों की अदालत में पेशी हुई. इसके बाद अदालत में रिमांड अर्जी पर बहस हुई. अदालत ने दोनो पक्षो को सुनने के बाद आदेश सुरक्षित कर लिया. अदालत ने चार आरोपियों पर अपहरण और गैंगरेप की धाराएं भी बढ़ाने को संस्तुति दी. एडीजीसी क्रिमिनल ब्रजेश पाण्डेय ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों की रिमांड मांगी है.अदालत ने आदेश सुरक्षित कर लिया था.

पाक्सो कोर्ट ने निघासन इलाके में हुई दो बहनों की हत्या और रेप के मामले में आरोपियों की रिमांड लेने गए पुलिस अफसरों को जमकर फटकार लगाई. अदालत ने कहा कि इतने गंभीर मामले में क्या इतनी देर बाद रिमांड ली जाती है क्या? इसके बाद कोर्ट ने चार आरोपियों जुनैद, सुहेल, हफीजुर्रहमान और छोटू की पुलिस रिमाण्ड स्वीकृत दी. पुलिस की 72 घण्टे की रिमांड वाली की मांग को भी अदालत ने खारिज कर सिर्फ चार आरोपियों की 14 घण्टे की रिमांड ही स्वीकृत दी.

यह भी पढ़ें-रिलायंस स्टोर के मैनेजर ने महिला कर्मचारी से किया रेप, पुलिस ने भेजा जेल

जिले के निघासन में बीते शुक्रवार को दो सगी दलित बहनों के शव गन्ने के खेत मे उन्हीं के दुपट्टे से लटके मिले थे. पुलिस जांच में पता चला कि गांव के ही एक युवक और पड़ोसी गांव लालपुर के पांच दूसरे समुदाय के लड़कों ने लड़कियों की रेप के बाद हत्या कर दी थी. इस मामले में छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था.
यह भी पढ़ें-अमेठी में दो बच्चों की गला रेतकर हत्या, मां का शव भी फंदे से लटकता मिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details