उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी: सीएमओ कार्यालय के कर्मचारी ने की आत्महत्या

By

Published : Jul 26, 2020, 3:08 PM IST

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में रविवार को सीएमओ कार्यालय के एक कर्मचारी ने मानसिक तनाव के चलते आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

कर्मचारी ने की आत्महत्या.
कर्मचारी ने की आत्महत्या.

लखीमपुर खीरी: रविवार को सीएमओ ऑफिस में तैनात चतुर्थ श्रेणी के एक कर्मचारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कर्मचारी का शव पंखे से लटकता पाया गया. मृतक की मां का आरोप है कि तीन महीनों से बेटे को सस्पेंड किया गया था और सैलरी भी नहीं मिल रही थी.

मामला लखीमपुर खीरी जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र का है. मिश्राना चौकी इलाके के हाथीपुर कोठार निवासी 32 वर्षीय अनिल कुमार जलोटा का शव घर में पंखे से लटकता मिला. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया. मृतक की मां मीनू देवी ने बताया कि शनिवार को अनिल एक ऑफिस के कर्मचारी के दाह संस्कार में नौरंगाबाद गया था. वहां पर अनिल ने अपने सस्पेंशन को लेकर ऑफिस के एक बाबू से बहाली के लिए कहा तो बाबू ने नकारात्मक उत्तर दिया.

सस्पेंशन के मानसिक तनाव से घिरे होने के चलते रात के वक्त अनिल परेशान था. अनिल के पिता की मृत्यु के बाद अनिल को मृतक आश्रित की नौकरी मिली थी. तीन महीने पहले अनिल को सस्पेंड किया गया था और तभी से वेतन नहीं मिला है. आर्थिक स्थिति और कर्ज से तंग आकर अनिल ने आत्महत्या कर ली.

पुलिस के मुताबिक अनिल शराब का आदी था. साथ ही सस्पेंशन की वजह से कार्यालय भी नहीं जाना होता था. अनिल काफी दिनों से अवसादग्रस्त था. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details