उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्लाईवुड व्यापारी से 40 लाख की लूट का खुलासा, ड्राइवर ने ही लिखी थी पूरी स्क्रिप्ट

By

Published : Mar 18, 2022, 7:33 PM IST

लखीमपुर खीरी में पुलिस ने प्लाईवुड व्यापारी से हुई लूट का खुलासा करते हुए 3 लुटेरों को गिरफ्तार किया है. इस लूट का मास्टर माइंड व्यापारी का ड्राइवर ही था.

लखीमपुर में हत्या का खुलासा.
लखीमपुर में हत्या का खुलासा.

लखीमपुर खीरी: जिस प्लाईवुड व्यापारी से 40 लाख की लूट की घटना को लोकल पुलिस शुरुआत में फर्जी बता रही थी. उसी सच्ची घटना का खीरी के एसपी ने टीम बनवाकर 72 घण्टे में खुलासा कर दिया है. यहीं नहीं पुलिस और स्वाट टीम ने लूटे गए 40 लाख में से 34 लाख की बरामद भी करने के साथ तीन लुटेरों को तमंचा और बाइक के साथ गिरफ्तार किया है. जबकि दो आरोपियों की पुलिस को अभी तलाश है.

16 मार्च को शहर निवासी प्लाईवुड व्यापारी राकेश कुमार अग्रवाल अपनी कार से दिल्ली जाने को घर से निकले थे. कार चालक फारूख ने बताया कि उसकी कार को नीमगांव थाना इलाके में कासिमपुर गांव के पास दो बाइक सवारों ने रोक लिया. बदमाशों ने तमंचे के बल पर व्यापारी की कार में रखे बैग को लूट लिया. दिनदहाड़े हुई इस घटना से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. व्यापारी नीमगांव थाने पहुंचा तो इस्पेक्टर ने एफआईआर दर्ज नहीं की और घटना कोई फर्जी करार दे दिया. इसके बाद व्यापारी ने जब पुलिस के उच्चाधिकारियों को सूचना दी तब पुलिस छतरपुर एसपी अरुण कुमार सिंह खुद घटनास्थल पर पहुंचे और मौका मुआयना किया. बाद में पुलिस ने घटना को सही माना और एफआई दर्ज कर क्राइम ब्रांच को घटना के खुलासे में लगाया.


क्राइम ब्रांच ने जब घटना की तह में जाकर ड्राइवर से पूछताछ की तो पता चला कि कार ड्राइवर फारुख ने ही पूरी स्क्रिप्ट लिखी थी. प्लाईवुड व्यापारी राजेश कुमार अग्रवाल अक्सर बिजनेस के सिलसिले में दिल्ली और अन्य जगहों पर जाया करते थे. कार का ड्राइवर फारूख ये जानता था कि व्यापारी कैश लेकर चलते हैं. सुआगाड़ा निवासी फारुख ने ही अपने साथी उमेश चन्द्र उर्फ रामू, मोहम्मद उमर निवासी लकेसर थाना फरधान और दो अन्य साथियों के साथ घटना को अंजाम दिया था.

एसपी संजीव सुमन ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि व्यापारी राजेश अग्रवाल का का ड्राइवर फारुख ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर फिल्मी अंदाज में इस घटना की स्क्रिप्ट लिखी थी. फारूख ने जब व्यापारी के साथ दिल्ली के लिए निकला तो उसने अपने साथियों को साथियों को फोन कर दिया. इसके बाद बाइक पर फारुख के साथी बताए गए स्थान पर बाइक से पहुंच गए. इसके बाद तमंचा दिखाकर फारुख मोहम्मद, उमर और उमेश ने मिलकर पूरी घटना को फिल्मी अंदाज में अंजाम दिया. एसपी ने बताया कि पुलिस ने जब फारुख की क्राइम हिस्ट्री खंगाली तो उस पर पहले भी लूट का मुकदमा दर्ज था. यहीं से पुलिस और क्राइम ब्रांच ने सख्ती की तो फारुख ने पूरी घटना उगल दी.

इसे भी पढ़ें-लखीमपुर खीरी में दो बाइक की भिड़ंत, तीन लोगों की मौके पर मौत

एसपी ने बताया कि व्यापारी राजेश अग्रवाल से 40 लाख की हुई लूट में से पुलिस ने 34,33500 रुपये बरामद कर लिया है. इसके साथ एक आधार कार्ड, एक मोबाइल, एक तमंचा 12 बोर,एक 315 बोर और दो कारतूस बरामद किए हैं. इसके साथ ही लूट में प्रयोग की गई स्प्लेंडर और टीवीएस बाइक भी बरामद हुई है. पुलिस को अभी लूट में शामिल फारुख के दो और साथी जितेंद्र उर्फ गुड्डू और कृपाल निवासी लकेसर की सरगर्मी से तलाश है. पुलिस ने फारुख के दो साथियों को अमघट मोड़ से गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details