उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दुर्लभ प्रजाति के कछुओं की तस्करी करने वाला गिरोह गिरफ्तार, इतनी बड़ूी संख्या में कछुए बरामद..

By

Published : Nov 18, 2021, 9:13 PM IST

कुशीनगर की पडरौना कोतवाली पुलिस ने दुर्लभ प्रजाति के कछुओं की तस्करी करने वाले गिरोह को किया गिरफ्तार. गिरफ्तार तस्करों के पास से कुल 659 कछुए बरामद जिसमें 22 बड़े व 637 छोटे कछुए शामिल. तस्करों के खिलाफ पुलिस ने वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्जकर जेल भेजा.

कछुओं की तस्करी करने वाला गिरोह गिरफ्तार
कछुओं की तस्करी करने वाला गिरोह गिरफ्तार

कुशीनगर: पडरौना कोतवाली पुलिस ने दुर्लभ प्रजाति के कछुओं की तस्करी करने वाले एक गिरोह को गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई पुलिस की टीम ने वन विभाग की टीम के साथ संयुक्त रूप से की.

बताया जाता है कि गुरुवार को तीन तस्कर एक पिकप वाहन से बड़ी संख्या में कछुओं की तस्करी कर ले जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस व वन विभाग की संयुक्त टीम ने उन्हें दबोच लिया.

बड़ूी संख्या में कछुए बरामद

इन तस्करों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया. वहीं, इनके पास से कुल 659 कछुए बरामद किए गए जिसमें 22 बड़े व 637 छोटे कछुए शामिल हैं. यह सभी कछुए दुर्लभ प्रजाति के बताए जा रहे हैं.

पुलिस के मुताबिक वन विभाग और पडरौना पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली थी जिसके बाद संयुक्त टीम ने सोहरौना पेट्रोल पंप से तस्करी कर ले जा रहे पिकप को पकड़ लिया गया. मौके से तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें- अखिलेश के 'चिलमजीवी' बयान से नाराज संत समाज, स्वामी जितेन्द्रानंद ने कहा- मुश्किल होगी उनकी मिशन 2022 की राह

गिरफ्तार अभियुक्तों में सुलतानपुर के कुतुबपुर थाना निवासी राजमणि पांडेय, महराजगंज के बासपार कोतवाली निवासी राकेश कुमार व उन्नाव थाना हसनगंज के धौराहा निवासी अरुण कुमार शामिल हैं. पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्जकर जेल भेज दिया हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details