उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से नियमित उड़ान शुरू करने के लिए सांसद ने गृह मंत्री से की मांग

By

Published : Aug 7, 2022, 5:17 PM IST

कुशीनगर के सांसद विजय कुमार दुबे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर जनपद के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से देशी और विदेशी उड़ानों की संख्या को बढ़ाने की बात कही है.

etv bharat
अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से नियमित उड़ान शुरू

कुशीनगर: बुद्ध की महा परिनिर्वाण स्थली कुशीनगर पर बने अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से देशी और विदेशी उड़ानों की संख्या को बढ़ाने के लिए सांसद विजय कुमार दुबे ने पहल की है. सांसद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर पत्र सौंपा है. सांसद विजय कुमार दुबे की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने शुरू हो चुके हवाई अड्डे से अन्य शहरों दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता और जम्मू के लिए नियमित उड़ान शुरू करने और थाइलैंड, जेद्दा सहित अन्य अंतर्राष्ट्रीय स्थलों के लिए उड़ानों को शुरू करने की बात को रखा.

यह भी पढ़ें-चंदौली: दुकान में खून से लथपथ मिला अधेड़ का शव, हत्या की आशंका

सांसद ने उन्हें बताया कि प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अंतरास्ट्रीय हवाई अड्डे कुशीनगर का उद्घाटन के बाद अब नियमित उड़ानों में भी हफ्ते में तीन दिन एक कंपनी द्वारा चलाई जा रही सेवा को अचानक रद्द कर दिया जा रहा है, जिसके कारण यात्रियों की संख्या भी घटती दिख रही है. साथ ही कुशीनगर में इस एयरपोर्ट के नियमित संचालन से स्थानीय लोगों मे भी आस हैं. बता दें कि सांसद विजय दुबे ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से विदेशी उड़ानों के साथ ही देश के प्रमुख शहरों के लिए कुशीनगर एयर पोर्ट से उड़ानों को शुरू करने की मांग रखी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details