उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर में 3 पशु तस्कर गिरफ्तार, ट्रक से 2 दर्जन गोवंश बरामद

By

Published : Oct 21, 2022, 12:42 PM IST

कुशीनगर पुलिस ने पशु तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के साथ मुठभेड़ में गोली लगने से एक तस्कर घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है.

गिरफ्तार.
गिरफ्तार.

कुशीनगर:जिले की तुर्कपट्टी पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 3 पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है. जहां मुठभेड़ में एक पशु तस्कर के पैर में गोली लग गई. जिससे वह घायल हो गया. पुलिस ने इनके पास से वाहन में लदे 2 दर्जन गोवंश के साथ अवैध असलहे (कट्टा) और कारतूस बरामद किया है. घायल तस्कर को सुरक्षा के बीच इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

कुशीनगर पुलिस अधीक्षक धवल जैसवाल ने बताया कि तुर्कपट्टी थाने की पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 3 तस्करों को गिरफ्तार किया. एसपी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र से होकर गुजर रही नेशनल हाइवे 28 पर गस्त और चेकिंग अभियान शुरू किया, तभी घाघी पुल के पास पशु तस्करों द्वारा पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ती हुई आगे निकलने लगी. पुलिस ने घेराबंदी शुरू किया, जिसपर पशु तस्करों ने खुद को घिरता देख पुलिस पर फायर झोंक दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें शाहजहांपुर जिले के काठ थानाक्षेत्र निवासी तस्कर बबलू को दाहिने पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया.

पुलिस ने उसके 2 साथी शाहजहांपुर के काठ थाना क्षेत्र के राहिल और रामपुर जिले के अजीमनगर थानाक्षेत्र स्थित हसन को गिरफ्तार किया. इनके पास से ट्रक नम्बर यूपी 30 एटी 6633 में बिहार ले जाई जा रही दो दर्जन गोवंश के साथ दो तमंचा और कारतूसों को बरामद किया है. घायल पशु तस्कर को अस्पताल में भर्ती कराकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

इसे भी पढे़ं-मथुरा में पुलिस और गो तस्करों के बीच मुठभेड़, एक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details