उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी: दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोपी गिरफ्तार, मुठभेड़ में लगी पैर में गोली

By

Published : Apr 20, 2022, 11:02 AM IST

Updated : Apr 20, 2022, 1:02 PM IST

आरोपी गिरफ्तार.
आरोपी गिरफ्तार.

10:42 April 20

दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपी युवक को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया

कौशांबी:पुलिस ने दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपी युवक को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक ने युवती का अपहरण कर पहले उसके साथ दुष्कर्म किया और बाद में उसकी हत्या कर दी. जिसके बाद से पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी. इस बीच पुलिस जब आरोपी युवक को गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जहां जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लग गई. जिसे घायल अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

घटना करारी थाना क्षेत्र के अडहरा गांव के किलनहाई नदी के पास की है. जहां करारी थाना क्षेत्र की एक युवती के साथ अपरहरण कर हत्या करने वाले आरोपी राजेन्द्र सरोज को पुलिस गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी.

पुलिस के मुताबिक करारी थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती का 16 अप्रैल को आरोपी युवक ने अपहरण किया था, जिसमें पुलिस गुमशुदगी दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही थी. जहां 17 अप्रैल की सुबह चरवा थाना क्षेत्र के जंगलों में युवती की लाश क्षत विक्षत हालात में मिली. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने की पुष्टि हुई. जिसके बाद से पुलिस आरोपी युवक राजेंद्र सरोज की तलाश कर रही थी.

बुधवार की भोर में करारी थाने की पुलिस को मुखबिर के जरिये सूचना मिली थी जिस युवक को पुलिस गिरफ्तार करना चाहती है. वह भागने की फिराक में है. पुलिस के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि आरोपी प्रयागराज भागने की फिराक में हैं. जिसके बाद पुलिस आरोपी युवक को गिरफ्तार करने पहुंची तो वह करारी थाना क्षेत्र के अडहरा गांव के किलनहाई नदी के पास अपने आप को पुलिस टीम से घिरता देख पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. जहां एसओजी और करारी थाने की पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी युवक के दोनों पैर में गोली लग गई. जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है.

मुठभेड़ की खबर मिलते ही पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना जिला अस्पताल पहुंचे और उन्होंने इस पूरे मामले की विस्तृत जानकारी ली. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक इस पूरे मामले की विस्तृत छानबीन की जा रही है. आरोपी युवक का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है. इलाज के बाद आरोपी युवक को जेल भेजे जाने की कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-युवती की हत्या और लूटपाट का आरोपी रिश्तेदार पुलिस मुठभेड़ में घायल

Last Updated :Apr 20, 2022, 1:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details