उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी में रेप के बाद हत्या का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 25, 2023, 11:01 AM IST

कौशांबी में रेप के बाद हत्या का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है. घायल आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Etv bharat
Etv bharat

पुलिस अधीक्षक ने दी यह जानकारी.

कौशांबीः जिले में रेप के बाद हत्या के मामले में आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है. मुठभेड़ में गोली लगने से आरोपी घायल हो गया. पुलिस ने घायल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं, आरोपी और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ की जानकारी मिलते ही एसपी ने जिला अस्पताल पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी ली.

घटना महेवाघाट थाना क्षेत्र के स्थानीय यमुना कछार इलाके की है. यहां पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सोमवार को रेप के बाद युवती की हत्या का दूसरा आरोपी व 25 हजार का इनामी पवन महेवाघाट के कछार इलाके में मौजूद है. वह नदी पारकर चित्रकूट होते हुए मध्य प्रदेश भागने की फिराक में है.

सूचना मिलते ही महेवाघाट पुलिस और एसओजी की टीम ने महेवाघाट यमुना कछार इलाके पर सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान पुलिस और एसओजी ने आरोपी पवन को घेर लिया. खुद को घिरा देखकर आरोपी पवन ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने बचाव में फायरिंग की, जिससे आरोपी के दोनों पैर पर गोली लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करते हुए इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. पुलिस ने आरोपी पवन के पास से एक अवैध तमंचा और जिंदा कारतूस भी बरामद किया. मुठभेड़ की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव जिला अस्पताल पहुंचे और वहां मौजूद पुलिस कर्मियों से घटना की जानकारी ली. बता दें कि आठ माह पूर्व पीड़िता ने आरोपी पवन के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज करवाया था. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया था. जेल से आरोपी घटना के 15 दिन पहले छूट कर आया और घटना को अंजाम दिया था.

पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 20 नवंबर 2023 को थाना महेवाघाट क्षेत्र में एक युवती की हत्या के मामले में एक आरोपी को सुबह महेवा घाट के कछार में छुपे होने की सूचना मिली. इस पर SOG प्रभारी एवं थाना महेवा घाट की पुलिस छानबीन की. आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग की. इसके जवाब में आरोपी पवन निषाद ने भी पुलिस टीम पर फायरिंग की. जवाब में पुलिस ने गोलियां चलाईं. दो गोलियां उसके पैर में लगी.

उसे उपचार के लिए मंझनपुर जिला अस्पताल ले जाया गया. पूरे मामले में नियमानुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी. उसके पास से एक अवैध तमंचा और कई कारतूस बरामद किए गए हैं. उसका भाई अशोक निषाद भी पूर्व में गिरफ्तार किया गया है, बचे हुए दो बदमाशों को भी पुलिस जल्द गिरफ्तार करेगी.

ये भी पढ़ेंः कौशांबी में मॉर्निंग वॉक पर निकले किशोर को वाहन ने कुचला, मौत

ये भी पढ़ेंः कौशांबी में रेप पीड़िता को कुल्हाड़ी से काट डाला था, मुठभेड़ में आरोपी गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details