उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी में फल विक्रेताओं से दुर्व्यावहार का मामला, एसएचओ लाइन हाजिर

By

Published : Jul 28, 2023, 7:05 AM IST

कौशांबी में फल विक्रेताओं के साथ थानाध्यक्ष ने दुर्व्यवहार किया था. इस मामले में एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने कार्रवाई की है. घटना का वीडिया सामने आने के बाद एसपी ने थानाध्यक्ष को लाइनहाजिर कर दिया.

कौशांबी में फल विक्रेताओं से दुर्व्यवहार
कौशांबी में फल विक्रेताओं से दुर्व्यवहार

एसएचओ पर कार्रवाई की जानकारी देते पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव.

कौशांबीः जिले सिराथू तहसील के सैनी कोतवाली थाना क्षेत्र में गुरुवार को थानाध्यक्ष की दबंगई का वीडियो सामने आया था. वीडियो में थानाध्यक्ष फुटपाथ पर लगे फल विक्रेताओं के फल सड़क पर फेंकते हुए दिखाई दे रहा था. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि थानाध्यक्ष ने फुटपाथ पर दोबारा दुकान लगाने पर फर्जी मुकदमों में जेल भेजने की धमकी भी दी थी. अब मामले में संज्ञान लेते हुए एसपी ने गुरुवार को थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया. लेकिन, फल विक्रेताओं के साथ दुर्व्यवहार का यह वीडियो सामने आने के बाद यूपी पुलिस की छवि को नुकसान पहुंचा है.

21 जुलाई शाम सैनी कोतवाली के थानाध्यक्ष सुभाष चौरसिया अन्य पुलिसकर्मियों के साथ पैदल गश्त कर रहे थे. इस दौरान वो सैनी कस्बे में पहुंचे. यहां सड़क के किनारे फुटपाथ पर फल विक्रेताओं की दुकानें देखीं और उनका पारा हाई हो गया. वर्दी का रौब दिखाते हुए, उन्होंने फल विक्रेताओं के फल को सड़क पर फेंक दिया और उनसे अभद्रता भी की.

आरोप है कि थानाध्यक्ष ने फल विक्रेताओं को दोबारा फुटपाथ पर दुकान लगाने पर फर्जी मुकदमे में जेल भेजने की धमकी भी दी, जिस समय थानाध्यक्ष सुभाष चौरसिया फल विक्रेताओं से अभद्रता कर रहे थे, उसी दौरान किसी शख्स ने उनके इस कारनामे का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. थानाध्यक्ष की इस दबंगई की खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसके बाद एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने मामले में संज्ञान लेते हुए एएसपी समर बहादुर को इसकी जांच सौंपी. जांच में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर थानाध्यक्ष सुभाष चौरसिया को एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने लाइन हाजिर कर दिया. इस मामले की विभागीय जांच सीओ मंझनपुर अभिषेक सिंह को सौंपी गई है.

गुरुवार शाम सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था. इसमें प्रभारी निरीक्षक सैनी ने कुछ फल विक्रेताओं के फलों की टोकरियों को जमीन पर बिखेर दिया था. वायरल पोस्ट का तत्काल संज्ञान लेकर के अपर पुलिस अधीक्षक की मौके पर भेजा गया था. जांच में प्रथम दृष्टया प्रभारी निरीक्षक सैनी द्वारा सार्वजनिक रूप से फल विक्रेताओं से अमर्यादित व्यवहार किया गया और अपनी पद की गरिमा के विपरीत आचरण किया गया. उन्हें लाइन हाजिर किया गया है, साथ ही विभागीय क्षेत्राधिकारी मंझनपुर को इसकी जांच सौंपी गई है.- बृजेश कुमार श्रीवास्तव, एसपी.

ये भी पढ़ेंःWatch Video: खाकी का रौब दिखाते हुए दारोगा ने सड़क पर फेंके फल, दुकानदारों को दी धमकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details