उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कैबिनेट मंत्री संजय निषाद बोले, कांशीराम और मायावती ने बदली दलितों की दशा

By

Published : Oct 27, 2022, 9:43 PM IST

कैबिनेट मंत्री व निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद एक दिवसीय दौरे पर कौशांबी पहुंचे. यहां उन्होंने कांशीराम और मायावती की जमकर तारीफ की. संजय निषाद ने कहा कि दलितों की दशा तब बदली जब कांशीराम और मायावती आईं. नीला झंडा, टोपी आयी तब दलितों का उत्थान हुआ.

etv bharat
कैबिनेट मंत्री संजय निषाद

कौशांबीः निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री संजय निषाद गुरुवार को कौशांबी पहुंचे. कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया. मंच पर पहुंचते ही कैबिनेट मंत्री संजय कुमार निषाद ने हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया. यहां उन्होंने कांशीराम और मायावती की जमकर तारीफ की. संजय निषाद ने कहा कि दलितों की दशा तब बदली जब कांशीराम और मायावती आईं. नीला झंडा, टोपी आयी तब दलितों का उत्थान हुआ. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए नदियों के किनारे वाले गांव में कमन्युटी हाल, डिजिटल लाइब्रेरी बनवाने की बात कही.

कैबिनेट मंत्री संजय निषाद

संजय निषाद ने कहा कि आने वाले 2024 के चुनाव में केवट, मल्लाह, बिंद निषाद आदि सब एक साथ हो कर वोट करें. उन्होंने मायावती और कांशीराम की जमकर तारीफ की. उन्होंने मिसाल देते हुए कहा कि 'जब हांथी का झंडा उठाना होता था, तो लोगो के पास समय नहीं होता था. लोग कहते थे कौन नेता, नेताइन, कौन झंडा निलका टोपी हमारा निशान तो पंजा है, तभी तो दलित को दो पंजा इधर- दो पंजा उधर पड़ा था. आज उनका लड़का ठेला चला रहे होते, यही लात खा रहा है. बाप ने iलती किया बेटा भुगत रहा है'.

संजय निषाद ने कहा कि 'दलित भाई पंजा का बटन दबाता था, पाचं साल पांव में जीवन बीतता था, जब दलित पंजा का बंटन दबाता था, तो उनकी मां की कोख से हरवाह पैदा होता था. धन्य हो काशीराम, मायावती को बधाई दो, कि उसने अपने वोट इकट्ठा किया और हाथी अपना बटन दबाया और दबवाय. अपनी मां के कोख से हाकिम पैदा किया और दारोगा बनाकर दिखाया, ये है समाज का पावर. आप लोगों को समझ में नहीं आता कि दलदल में रहने वाले आज महल में है और महल में रहने वाले दलदल में हैं. तुम पावर वाले पउवा में फसे हो, रामराज्य में तुम पावर में थे, राजा थे खिलाते पिलाते थे. अब एक हो जाओ अब हम लोग केवट, मल्लाह, बिंद है या निषाद राज हैं अपनी ताकत को पहचानो. यही कहने आया हूं कि निषाद पार्टी का झंडा उठाओगे तो तुमको पक्का महल में पहुंचा देंगे कोई रोक नहीं पाएगा'.

कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने मीडिया के रूबरू होते हुए कहा कि 'बालू खदानों से जमा होने वाले पैसे का उपयोग वहां के बच्चों के रोजगार के लिए होना चाहिए. डिस्ट्रिक मिनरल फंड के पैसों से नदी के किनारे बसे गांवो में कमन्यूटी हाल, डिजिटल लाइब्रेरी, हाईटेक लाइब्रेरी और स्क्रिल डेवलपमेंट के लिए सेंटर खोले जाने के लिए किया जाना चाहिए. वहां के बच्चों के लिए जो जरूरी हो उसे बनाना चाहिए'.

पढ़ेंः महिलाओं के सहारे निषाद पार्टी को मजबूत करने में जुटे संजय निषाद, शुरू किया अभियान

ABOUT THE AUTHOR

...view details