उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कासगंज : पीएम मोदी से शिकायत करने के बाद भी पांच वर्षों से नहीं बनी क्रांतिकारी शहीद के गांव की जर्जर सड़क

By

Published : Apr 17, 2022, 10:34 PM IST

कासगंज जिले के पटियाली तहसील गांव शाहपुर में प्रधानमंत्री मोदी से शिकायत करने के बाद भी गांव को अन्य पंचायतों से जोड़ने वाली मुख्य सड़क विगत पांच वर्षों से नहीं बन सकी है. पटियाली तहसील का गांव शाहपुर टहला अमर शहीद महावीर सिंह की जन्मस्थली भी है.

etv bharat
पूर्व प्रधान राघवेंद्र सिंह राठौर

कासगंजः भले ही अमर शहीदों और क्रांतिकारियों के सम्मान में देश में चौरी-चौरा शताब्दी वर्ष मनाया गया हो लेकिन देश के लिए अपना बलिदान दे चुके शहीदों के गांवों की स्थिति अभी भी दयनीय बनी हुई है. आज हम बात करने जा रहे हैं महान क्रांतिकारी चंद्र शेखर आजाद और भगत सिंह के साथी रहे अमर शहीद महावीर सिंह के गांव शाहपुर टहला की. शाहपुर में प्रधानमंत्री मोदी से शिकायत करने के बाद भी गांव को अन्य पंचायतों से जोड़ने वाली मुख्य सड़क विगत पांच वर्षों से नहीं बन सकी है. इस बारे में शिकायतकर्ता और गांव के पूर्व प्रधान राघवेंद्र सिंह राठौर ने ईटीवी भारत ने बात की.

क्रांतिकारी शहीद के गांव की जर्जर सड़क

पटियाली तहसील का गांव शाहपुर टहला अमर शहीद महावीर सिंह की जन्मस्थली भी है. इस गांव की सबसे बड़ी समस्या है कि गांव को दूसरी पंचायतों से जोड़ने वाली सड़क विगत पांच वर्षों से जर्जर पड़ी है. इस सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हैं. गिट्टी उखड़कर उपर आ गयी है. अब तो यह समझना मुश्किल है कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढे में सड़क. इस सड़क के संबंध में ग्राम पंचायत शाहपुर टहला के पूर्व ग्राम प्रधान राघवेंद्र सिंह राठौर ने 8 अगस्त वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख कर शिकायत की थी.

उन्होंने टू लेन रोड बनवाने की मांग की थी. राघवेंद्र सिंह ने बताया कि पीएमओ कार्यालय से शिकायत उत्तर प्रदेश ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के पास आई. इस विभाग के द्वारा सड़क का सर्वे किया गया. इसके बाद मुझे बताया गया कि पीएमजीएसवाई (प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना) योजना के अंतर्गत इस सड़क का निर्माण कराया जाएगा. इसकी चौड़ाई साढ़े पांच मीटर होगी लेकिन इतने वर्ष बीतने के बाद भी सड़क का निर्माण नहीं हो सका है.

पढ़ेंः गल्ले से चोरी का आरोप लगाते हुए किशोरी को बनाया बंधक, वीडियो वायरल

ग्रामीणों का दर्द है कि चुनाव के समय नेता आते हैं वादे करते हैं और भूल जाते हैं. पूर्व ग्राम प्रधान राघवेंद्र सिंह कहना है कि अमित शाह आए थे, उन्होंने भी अमर शहीद महावीर सिंह का नाम लिया था. चुनाव के समय यह शहीद रहते हैं और शहीद की जन्मस्थली रहती है. जो प्रपोजल भेजा गया था, वह कहां है. इसकी कोई जानकारी नहीं है. वहीं, इस मामले में कासगंज की जिलाधिकारी हर्षिता माथुर में कहा है कि जल्द ही मामले की जानकारी कर एस्टीमेट बनवाकर सड़क का निर्माण कराया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details