उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में होली पर भिड़े थे दो पक्ष, गंगा मेला पर एक युवक की मौत

By

Published : Mar 13, 2023, 10:18 PM IST

कानपुर में दो पक्षों के बीच होली पर किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. वहीं, इसी मामले में अब आज गंगा मेला के मौके पर एक पक्ष के युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई. जिसके चलते परिजनों में कोहराम मच गया.

कानपुर
कानपुर

अपर पुलिस उपायुक्त पश्चिम लाखन सिंह यादव

कानपुर: होली के पर्व पर शहर के सचेंडी थाना क्षेत्र में दो पक्षों के बीच विवाद के दौरान जमकर मारपीट हुई थी. उस मामले में दोनों ही पक्षों से कई लोग घायल हुए थे. एक पक्ष से घायल युवक का इलाज जहां उर्सला में चल रहा था तो दूसरे पक्ष के युवक का इलाज फार्च्यून अस्पताल में हो रहा था. उस युवक ने गंगा मेला पर यानी सोमवार को दम तोड़ दिया. युवक का नाम अमित द्विवेदी था. उसके परिजनों ने अस्पताल के बाहर शव रखकर जमकर हंगामा किया. परिजनों ने सचेंडी थाना पुलिस पर आरोप लगाया, कि घटना वाले दिन जिन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया वह बहुत सतही हैं. परिजनों को आक्रोशित देखते हुए मौके पर मौजूद अपर पुलिस उपायुक्त पश्चिम लाखन सिंह यादव ने अब इस मामले की जांच एसीपी पनकी को सौंप दी है. वहीं, एसीपी पनकी निशांक शर्मा ने बताया कि नए सिरे से पूरे मामले की जांच करेंगे.

रंगों के पर्व पर परिवार में छाया मातम:इस पूरे मामले पर क्षेत्रीय लोगों का कहना था, कि रंगों के पर्व पर दो परिवारों की मानों खुशियां ही छिन सी गईं. एक ओर जहां पूरे मोहल्ले और शहर के लोग रंगों के उल्लास में सराबोर थे तो सचेंडी में दो पक्षों के बीच खून की होली खेली गई. होली पर जहां विवाद हुआ, वहीं शहर के लिए ऐतिहासिक होली वाले गंगा मेला पर अमित की मौत से परिवार में मातम छा गया.

गाड़ी खड़ी करने और शराब पीने को लेकर हुआ था विवाद:एसीपी पनकी निशांक शर्मा ने बताया कि होली पर दो पक्षों में पहले गाड़ी खड़ी करने, फिर शराब पीने को लेकर झगड़ा हुआ था. क्षेत्रीय लोगों ने बीचबचाव की कोशिश की थी. लेकिन दोनों ही पक्षों में कहासुनी के बाद जमकर मारपीट हुई थी. जिसके चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया.

यह भी पढ़ें-Transport Department : ट्रेनों की तर्ज पर बसों में लगेंगे पैनिक बटन, मिलेगी लाइव लोकेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details