उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Maa Pitambara Devi को पहनाए गए 20 लाख के आभूषण को चोरों ने किया पार, पूजा की थाली भी नहीं छोड़ी

By

Published : Jan 13, 2023, 7:51 PM IST

कानपुर शहर में चोरों ने मंदिर में माता की मूर्ति के पहने हुए जेवर को चोरी कर लिया. चोरी की वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. पुलिस लुटेरों के शिनाख्त का प्रयास कर रही है.

मां पीताम्बरा देवी मंदिर में चोरी
मां पीताम्बरा देवी मंदिर में चोरी

मंदिर में लूट की वारदात की जानकारी देते मंदिर के संस्थापक डॉ.सुनील शिव मंगल पांडेय

कानपुर: शहर में चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाना कमिश्नरेट पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बनता जा रहा है. चोर लगतार शहर में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे है. गुरुवार को चोरों ने एक धार्मिक स्थल को अपना निशाना बनाया है. चोरों ने बिठूर थाना क्ष्रेत्र में स्थित मां पीताम्बरा देवी मंदिर में देर रात चोरी की वारदात को अंजाम दिया और लगभग 20 लाख के आभूषण लेकर फरार हो गए. मंदिर के संस्थापक ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्कॉट और सीसीटीवी फुटेज की मदद से लुटेरों की शिनाख्त का प्रयास कर रही है.

मंदिर के संस्थापक डॉ.सुनील शिव मंगल पांडेय में बताया कि उन्हें चोरी की सूचना शुक्रवार की सुबह 5:30 बजे मिली. मंदिर से लोगों ने फोन कर जानकारी उन्हें जानकारी दी. वो मंदिर पहुंचे तो देखा कि मंदिर के सभी दानपात्र की पेटियों के ताले टूटे हुए थे. वहीं, महामाई श्रृंगार में जो जेवर पहनती थी, जेवर गायब थे. इतना ही नही चोरों ने मंदिर से आरती और प्रसाद की प्लेट भी चोरी कर ली.

इस दौरान मंदिर में लगी सीसीटीवी फुटेज में चोरी की घटना कैद हो गई. चोरी को अंजाम देने वाले 3 चोर थे. जो मंदिर प्रांगण में 2:00 के करीब घुसे. मंदिर के संस्थापक ने बताया कि चोरों ने मंदिर प्रांगण से महामाई के जेवर और दानपात्र समेत 20 लाख रुपये की चोरी की है. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से चोरों की शिनाख्त का प्रयास कर रही है.

बिठूर एसएचओ अमरनाथ सिंह ने बताया कि "मंधना स्तिथ मां पीताम्बरा देवी मंदिर में 3 चोरों ने देर रात लगभग 2.30 बजे चोरों की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर मुकदमा भी पंजीकृत किया है. वहीं, ये पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हो गई है. जिसके माध्यम से पुलिस द्वारा चोरो की तलाश की जा रही है.'

ये भी पढ़ेंःFake Police Officer : जौनपुर में पुलिस ने पकड़ा फर्जी दरोगा, लाल-नीली बत्ती लगी गाड़ी में घूमकर करता था वसूली

ABOUT THE AUTHOR

...view details