उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर जिले की बिल्हौर नगर पालिका के तीन बूथों पर हो रहा दोबारा मतदान

By

Published : May 12, 2023, 1:53 PM IST

यूपी में गुरुवार को 38 जिलों में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान प्रक्रिया संपन्न हो गई थी, वहीं कानपुर नगर के नगर पंचायत बिल्हौर बूथ संख्या 16, 22 व 25 पर दोबारा मतदान हो रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर : मतपेटियों में पानी और तेजाब डालने की घटना के बाद बिल्हौर नगर पालिका में शुक्रवार को दोबारा मतदान हो रहा है. गुरुवार की घटना से सबक लेते हुए प्रशासन ने अराजक तत्वों के खिलाफ कमर कस ली है, जिससे बिल्हौर की अवाम जो कल तक कई आरोप लगा रही थी आज संतुष्ट नजर आ रही है. बिल्हौर नगर पालिका में दोबारा मतदान की हालत को देखते हुए प्रशासन ने इंस्पेक्टर अतुल कुमार की बिठूर से तैनाती की है. इसके अलावा गुरुवार की घटना को देखते हुए बीएसएफ ने मोर्चा संभाल रखा है. प्रशासन ने बूथों पर त्रिस्तरीय जांच का प्रबंध कर रखा है, जिसमें बूथ पर आने वाली महिला व पुरुष मतदाताओं की अलग-अलग जांच की जा रही है.


शहर में नगर निकाय चुनाव को लेकर बड़ा मामला गुरुवार देर शाम सामने आ गया था. यहां की बिल्हौर तहसील की बूथ संख्या 16, 22 व 25 में लोगों ने भाजपा विधायक राहुल बच्चा सोनकर के समर्थकों द्वारा मतपेटियों पर तेजाब फेंकने का आरोप लगाकर खूब हंगामा किया था. जनता को आक्रोशित देखते हुए, बिल्हौर की निर्वाचन अधिकारी ने जब पूरे मामले की जानकारी आला अफसरों को दी तो शुक्रवार को बिल्हौर की बूथ संख्या 16, 22 व 25 पर दोबारा मतदान कराने का फैसला लिया है.

यूपी में गुरुवार को 38 जिलों में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान प्रक्रिया संपन्न हो गई थी. राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, शाम छह बजे तक 53 फीसद मतदान हुआ था. राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, जनपद-कानपुर नगर के नगर पंचायत बिल्हौर बूथ संख्या 16, 22 व 25 पर दोबारा मतदान हो रहा है.

यह भी पढ़ें : चौंकी इंचार्ज की कुर्सी पर बैठकर एक शख्स ने लगाए पैग, फोटो वायरल हुई तो नप गए चौंकी इंचार्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details