उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

होली को लेकर प्रशासन सख्त, बोले अफसर- पुलिस आपके साथ, उमंग और उल्लास के साथ मनाएं होली

By

Published : Mar 6, 2023, 10:34 PM IST

कानपुर में होली की तैयारियों को लेकर पुलिस विभाग ने कमर कस ली है. विभाग के आला अधिकारियों का कहना है कि पुलिस आपके साथ है. पूरे हर्षोल्लास के साथ होली का पर्व मनाएं.

कानपुर
कानपुर

जानकारी देते हुए पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड

कानपुर:होली का माहौल बनने लगा है. हर कोई रंगों में सराबोर होने को आतुर है. इस पर्व को शहर के लाखों लोग पूरे उल्लास और उमंग के साथ मना सकें, इसके लिए कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के आला अफसरों ने सारी तैयारियां कर ली हैं. खुद पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड का कहना है, कि पुलिस आपके साथ है. पूरे हर्षोल्लास के साथ होली का पर्व मनाएं.

सोमवार को ईटीवी भारत संवाददाता से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि शहर में 130 होलिका दहन और आयोजन के ऐसे स्थान चिन्हित किए, जो संवेदनशील और अतिसंवेदनशील हैं. इन सभी स्थानों पर स्टैटिक फोर्स मौजूद रहेगी. पीआरवी के रूट्स बदले गए हैं. शहर में पीस कमेटी और अन्य आयोजन समिति के सदस्यों संग वार्ताएं हो चुकी हैं. सभी ने आश्वस्त किया है, कि होली और शब-ए-बरात का पर्व पूरी तरह से सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाया जाएगा. लगातार पुलिस के आला अफसरों से लेकर थाना प्रभारी तक अपने-अपने क्षेत्रों में शाम से लेकर देर रात तक फ्लैग मार्च और रूट मार्च कर रहे हैं. लोगों से संवाद में बता रहे हैं कि खुशहाल वातावरण में होली मनाएं.

हुड़दंग या माहौल खराब करने वालों को सीधेंगे भेजेंगे जेल: शहर के संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा, कि शहर में होली के पर्व पर अगर कोई हुड़दंग करता है या माहौल खराब करने की कोशिश करता है तो उसे सीधे जेल भेजा जाएगा. अपराध के मामलों में कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाएगी. सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर यह जानकारी लगातार वायरल की जा रही है, कि पर्व पर क्या करें और क्या न करें. उन्होंने कहा कि अराजकतत्व पूरी तरह से यह सोच लें, कि अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कानूनों के मुताबिक सख्त से सख्त कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें-Stone Pelting in Kanpur : होली से पहले कानपुर का माहौल बिगाड़ने का प्रयास, हर्ष नगर में दो पक्षों में चले पत्थर

ABOUT THE AUTHOR

...view details