उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएसजेएमयू में पीएचडी प्रवेश परीक्षा कल, 2100 से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल

By

Published : May 12, 2022, 7:52 PM IST

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर में शुक्रवार को होने वाली पीएचडी प्रवेश परीक्षा विश्वविद्यालय परिसर में ही 11 अलग-अलग केंद्रों पर आयोजित की जायेगी. इसके लिए सभी तैयारियां गुरुवार को पूरी कर ली गई हैं.

etv bharat
सीएसजेएमयू में पीएचडी प्रवेश परीक्षा कल

कानपुरः सीएसजेएमयू में पीएचडी प्रवेश परीक्षा कल आयोजित होगी. इस परीक्षा में 2100 से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे. विश्वविद्यालय के 11 अलग-अलग केंद्रों पर सुबह आठ बजे से 10 बजे परीक्षा होगी. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस संदर्भ में सभी केंद्रों पर पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये हैं. सुबह आठ बजे से 10 बजे तक होने वाली इस प्रवेश परीक्षा में कुल 47 विषयों के परीक्षार्थी शामिल होंगे.

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर अंजनी मिश्रा ने बताया कि परीक्षा के लिए 2400 अभ्यर्थियों ने फार्म भरा था. जिसमें से 2100 के करीब अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा की श्रेणी में है. शेष अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा से छूट की श्रेणी में है.

कुलपति प्रोफसर विनय कुमार पाठक ने बताया कि सभी केंद्रों में परीक्षा संबंधी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. परीक्षा केंद्रों को सेनेटाइज कर दिया गया है. कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन के साथ परीक्षा करायी जायेगी. सभी परीक्षार्थी केंद्र पर निर्धारित अपने रोल नंबर के हिसाब से बैठेंगे. अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण या मोबाइल लाने की अनुमति नहीं मिलेगी, न ही अभ्यर्थी घर से कोई इलेक्ट्रानिक उपकरण लेकर आएं.

इसे भी पढ़ें- अखिलेश ने योगी सरकार पर कसे तंज, कहाः लॉ एण्ड आर्डर को ही कर दिया बुलडोज

परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले उपस्थित रहना होगा. परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिका में या ओएमआर में किसी तरह के फ्लूड का उपयोग नहीं करना है. उत्तर देने के लिए उन्हें केवल ब्लैक बाल प्वाइंट पेन का ही इस्तेमाल करना है. प्रत्येक परीक्षार्थी को अपने साथ एडमिट कार्ड में दिये गये पहचान पत्र को साथ में लाना जरूरी होगा. जिसके सत्यापन के बाद ही परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में जाने की अनुमति दी जायेगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details