उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, चोरी के 41 वाहन बरामद

By

Published : Jul 27, 2021, 8:29 PM IST

कानपुर पुलिस ने दो वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान एक चोर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. पुलिस ने चोरी के 41 दो पहिया वाहनों को भी बरामद किया है.

कानपुर पुलिस
कानपुर पुलिस

कानपुर:कानपुर पुलिस ने अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. जिले की नौबस्ता पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है जबकि इस दौरान तीसरा चोर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 41 दो पहिया वाहनों को बरामद किया है. गिरफ्तार चोर वाहनों के फर्जी कागजात तैयार कर उसे बेच दिया करते थे. पुलिस के मुताबिक एक ही परिवार के नीरज सिंह और राजेश सिंह अपने साथी मोहित चंदेल के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे.

डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि गिरफ्तार चोर 2018 से सक्रिय थे. नौबस्ता थाना पुलिस और स्वाट की संयुक्त कार्रवाई में यह सफलता हाथ लगी. उन्होंने बताया कि ये लोग कानपुर के कई थाना इलाकों में वाहन चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं. फरार एक आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने अपने प्रयास तेज कर दिये हैं.


पुलिस ने बताया कि आरोपियों के निशाने पर हॉस्पिटल और बाजार रहते थे. वाहनों की रेकी करने में शामिल लोगों की तलाश में भी पुलिस जुटी हुई है. पुलिस चोरी के अभी और भी वाहनों को बरामद कर सकती है. दोनों गिरफ्तार आरोपियों के पिता और चाचा को पहले ही आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है. चोरों को गिरफ्तार करने वाली टीम को 25 हजार रुपये के इनाम से नवाजा गया.


इसे भी पढ़ें -कार में घुमाने के बहाने लूट लेते थे ट्रक, पुलिस ने 6 को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details