उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

IIT Kanpur: निदेशक ने जमकर खेला टेबल-टेनिस, खिलाड़ियों की प्रतिभा को सराहा

By

Published : Jan 20, 2023, 10:24 PM IST

द स्पोटर्स हब में आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) के निदेशक ने टेबस टेनिस खेला. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों की प्रतिभा को सराहा.

IIT Kanpur
IIT Kanpur

कानपुर:जैसे ही आईआईटी कानपुर के निदेशक प्रो. अभय करंदीकर शहर के बृजेंद्र स्वरुप पार्क के पास बने द स्पोर्ट्स हब पहुंचे तो यहां आयोजित तीन दिवसीय टेबल टेनिस टूर्नामेंट के दौरान खुद को टेबल टेनिस खेलने से नहीं रोक पाए. एक युवा खिलाड़ी की तरह ही उन्होंने उप्र टेबल टेनिस के अध्यक्ष संजीव पाठक के साथ जमकर टेबल टेनिस खेला. उन्हें खेलता देख स्कूली छात्रों के बीच बेहद उत्साह का माहौल बन गया और सभी आगंतुकों और छात्रों ने मुख्य अतिथि प्रो. अभय करंदीकर का तालियों के साथ स्वागत किया. मुख्य अतिथि जब टेबल टेनिस में हाथ आजमा रहे थे, तो कुछ देर के लिए कानपुर के मंडलायुक्त डॉ.राजशेखर अंपायर की भूमिका में बैठे रहे.

टेबल टेनिस टूर्नामेंट

वहीं, प्रो.अभय करंदीकर ने कानपुर के कमिश्नर डॉ. राजशेखर के साथ द स्पोर्ट्स हब का निरीक्षण किया. इस दौरान कहा यह पवेलियन वर्ल्ड क्लास स्टेट ऑफ द आर्ट फैसिलिटी का है. शुक्रवार से ही द स्पोर्ट्स हब में तीन दिवसीय टेबल टेनिस टूर्नामेंट की शुरुआत हो गई. डायरेक्टर ऑपरेशंस पीके श्रीवास्तव ने बताया कि टूर्नामेंट में शहर के 21 स्कूलों के 500 से अधिक छात्र-छात्राएं प्रतिभाग कर रहे हैं. इनमें इकनॉमिक वीकर सेक्शन के खिलाड़ियों को भी प्रतिभाग करने का मौका दिया गया है. इस मौके पर मैनेजिंग डायरेक्टर गोल्डी ग्रुप सुदीप गोयनका, सचिव कानपुर टेबल टेनिस एसोसिएशन संजीव टंडन, राजीव गर्ग आदि मौजूद रहे.

टेबल-टेनिस का मैच

22 जनवरी को होगा समापन, डीएम करेंगे सम्मानित: तीन दिवसीय टेबल टेनिस टूर्नामेंट का समापन 22 जनवरी को होगा. डीएम विशाख जी अय्यर विजयी खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे. इस फर्स्ट टेक्नोजिम द स्पोर्ट्स हब टेबल टेनिस टूर्नामेंट 2023 में विजेता खिलाड़ियों को विभिन्न कैटेगरी में एक लाख रुपये तक के नकद पुरस्कार दिए जाएंगे. पहले दिन विभिन्न वर्गों के टूर्नामेंट आयोजित किए गए, जिनमें खिलाड़ियों ने पूरी क्षमता के साथ अपना प्रदर्शन किया. मुख्य अतिथि प्रो.अभय करंदीकर ने खिलाड़ियों की प्रतिभा को सराहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details