उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर के गोविंदनगर में 321 करोड़ से बनेगा फोरलेन पुल, दस लाख लोगों को मिलेगी राहत

By

Published : Mar 15, 2023, 8:15 PM IST

Etv bahrat
कानपुर के गोविंदनगर में 321 करोड़ से बनेगा फोरलेन पुल, दस लाख लोगों को मिलेगी राहत

कानपुर के गोविंदनगर में रहने वाले दस लाख लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है. वह राहत क्या है चलिए आगे बताते हैं.

कानपुर: शहर के दक्षिण क्षेत्र में रहने वाले 10 लाख से अधिक लोगों के लिए राहतभरी खबर सामने आई है. वर्षों से गोविंदनगर में लगने वाले जाम में फंसकर राहगीर कराह उठते थे, अब उससे उन्हें निजात मिल जाएगी. भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी की पहल पर 321 करोड़ रुपये की लागत से जल्द ही गोविंद नगर में ऊपरीगामी फोर लेन पुल का निर्माण हो सकेगा.

दरअसल, भाजपा सांसद ने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर दक्षिण क्षेत्र के लाखों लोगों की इस समस्या को रखा था. अब, जल्द ही डीपीआर तैयार कराई जाएगी. सेतु निर्माण निगम के अफसरों ने फाइल शासन को भेज दी है. भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने बताया कि पुल की शुरुआत दीप टाकीज तिराहा से होगी और यह सचान चौराहा पर जाकर समाप्त होगा.

सेतु निर्माण निगम के अफसरों ने बताया कि गोविंदपुरी पुराने पुल से नए पुल में टी प्वाइंट बनाकर उसे पिलर के माध्यम से निराला नगर से सचान चौराहे पर उतारेंगे. इससे साकेत नगर, बर्रा, निरालानगर, दबौली गुजैनी, कर्रही, जरौली सहित कई इलाकों के लोग पुल से चढ़कर फजलगंज की ओर जा सकेंगे. इसी तरह फजलगंज की ओर से बर्रा, कर्रही, साकेत नगर, गोविंदनगर, दबौली, गुजैनी सहित अन्य इलाके की ओर जाने वाले वाले नंदलाल और चावला मार्केट चौराहा से न होकर पुल से निकल जाएंगे. इससे गोविंदनगर में जाम नहीं लगेगा. बता दे कि यह पुल चावला मार्केट से चढ़ते हुए सचान चौराहे पर उतरेगा. उक्त पुल की लागत करीब 321 करोड़ होगी और चौड़ाई 15 मीटर होगी. यह पुल चार लेन का होगा. इसकी लंबाई दो किलोमीटर होगी. यह पुल बन जाने से साउथ की दस लाख जनता को राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः सोनभद्र के जाम में घंटों फंसी एंबुलेंस, बच्चे की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details