उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

WhatsApp पर इंग्लैंड से आई कॉल, महंगे आईफोन का दिया लालच, तस्करी में फंसाने की धमकी देकर 10 लाख ठगे

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 8, 2024, 12:51 PM IST

कानपुर आईआईटी के पूर्व अधिकारी से 21 लाख ठगने के बाद आोरपियों ने एक अन्य युवक से भी 10 लाख रुपये की ठगी (Fraud in Kanpur) कर ली. ठगों ने तस्करी में जेल भेजनी की धमकी दी थी.

ि
ि

कानपुर: शहर में ठगी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिनों आईआईटी के पूर्व अधिकारी से 21 लाख रुपये की ठगी की गई थी. अब रविवार को ग्वालटोली थाने क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले एक युवक के साथ इंग्लैंड से आई व्हाट्सएप कॉल के माध्यम से महंगे गिफ्ट का लालच देकर साइबर ठगों ने 10 लाख रुपये की ठगी कर ली. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है.

महंगे गिफ्ट और आईफोन के लालच में फंसाया
ग्वालटोली थाना क्षेत्र के अंतर्गत नत्थापुरवा कटरी निवासी जीतू ने पुलिस को बताया कि उसके व्हाट्सएप नंबर पर एक कॉल आई थी. कॉल के माध्यम से उसे गिफ्ट में आईफोन, सोने की घड़ी और कई महंगे उपहार भेजने के नाम पर लाखों रुपये की मांग की. पीड़ित ने बताया कि जब ठगों द्वारा मांगी गई राशि देने से उन्होंने मना कर दिया. इसके बाद ठगों के द्वारा उन्हें तस्करी में जेल भिजवाने की धमकी देकर डराया गया, जिसके बाद उन्होंने किसी तरह पैसों का इंतजाम कर ठगों द्वारा बताए गए खातों में पैसा भेज दिया. वहीं, पीड़ित ने रविवार को इस पूरे मामले की शिकायत ग्वालटोली टोली थाने में दर्ज कराई है. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

इस पूरे मामले में ग्वालटोली थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया है.उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा इस मामले में साइबर सेल की मदद ली जा रही है. इसके साथ ही पुलिस द्वारा आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढे़ं- फिल्मी स्टाइल में 30 लाख से भरा एटीएम उखाड़ पिकअप पर लाद निकल भागे चोर

यह भी पढे़ं- स्मार्टफोन में धमाका, VIDEO: रिपेयर करते समय फटा, आग की लपटों से बाल-बाल बचा दुकानदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details