उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बैग से किताब न निकाल पाने पर शिक्षक ने छात्र को बुरी तरह पीटा, गर्दन में फ्रैक्चर

By

Published : Jul 23, 2022, 5:03 PM IST

etv bharat
कानपुर देहात के सतगुरु देव इंटर कॉलेज में अध्यापक की पिटाई से छात्र के गर्दन की हड्डी फ्रैक्चर

कानपुर देहात के एक कॉलेज में बैग से किताब न निकाल पाने पर शिक्षक ने एक छात्र को बुरी तरह से पीट दिया. छात्र की गर्दन में फ्रैक्चर हो गया. मामले की शिकायत जिला विद्यालय निरीक्षक से की गई है.

कानपुर देहातःजिले के एक कॉलेज में शुक्रवार को एक अध्यापक ने एक छात्र को डंडे से इतना पीटा की उसकी गर्दन की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया. छात्र का कसूर महज इतना था कि वह बैग से किताब नहीं निकाल सका था. परिजनों का आरोप है कि जब वह इसकी शिकायत करनेप्रिसिंपलके पास पहुंचे तो वह अध्यापक का पक्ष लेने लगे. इसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत शनिवार कोजिला विद्यालय निरीक्षक से की. उन्होंने मामले में जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया है.

जिला विद्यालय निरीक्षक यह बोले.

मामला शुक्रवार को शिवली कोतवाली के सरय्या गांव के सतगुरु देव इंटर कॉलेज का बताया जा रहा है. परिजनों का आरोप है कि यहां के अध्यापक बलराम सिंह सेंगर ने कक्षा 9 के छात्र की गर्दन पर इतने डंडे मारे कि उसकी गर्दन की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया. अध्यापक के कहने पर छात्र बैग से किताब नहीं निकाल पाया था. इसी बात को लेकर शिक्षक आग बबूला हो गए थे. छात्र के परिजनों की माली हालत ठीक नहीं है. परिजनों को छात्र के इलाज की चिंता सता रही है.

यह भी पढ़ें-शिक्षक के साथ मारपीट मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

जब इस मामले में आरोपी शिक्षक बलराम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि डंडा नहीं छड़ी मारी थी. उन्होंने कहा कि छात्रों को तीन-चार छड़ी मार देते हैं. किसी भी छात्र को द्वेष भावना से नहीं मारते हैं. वहीं, स्कूल के प्रधानाचार्य ने शिक्षक का पक्ष लेते हुए मामले को सिरे से नकार दिया. वहीं, जिला विद्यालय निरीक्षक ने मामले को गंभीर बताते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति के अनुसार शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाता है कि वो छात्रों को मोटिवेट कर प्यार से समझाएं. किसी भी शिक्षक को मारने का अधिकार नहीं है. मामले की जांच कराकर दोषी पाए जाने अध्यापक पर कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details