उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर देहात में गैस सिलेंडर में लगी भीषण आग, बड़ा हादसा टला

By

Published : Feb 22, 2021, 2:23 PM IST

यूपी के कानपुर देहात में खाना बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर में भीषण आग लग गई. घंटों कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने जलते गैस सिलेंडर पर पाया काबू और आग को बुझाया. जिस कारण एक बड़ा हादसा टल गया.

गैस सिलेंडर में लगी भीषण आग
गैस सिलेंडर में लगी भीषण आग

कानपुर देहात: जिले के नौहा नौगांव में खाना बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर में भीषण आग लग गई. उस समय घर में बच्चे समेत परिवार के 9 सदस्य मौजूद थे. घटना के बाद परिजनों के चीखने चिल्लाने पर गांव के ग्रामीणों ने जलते सिलेंडर को घर के बाहर फेंक दिया. घंटों कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने जलते गैस सिलेंडर पर पाया काबू और आग को बुझाया. जिस कारण एक बड़ा हादसा टल गया.

जानें पूरा मामला
पूरा मामला जनपद कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के नौहा नौगांव का है. जहां संजय वर्मा की पत्नी रेखा देवी घर में खाना बना रही थी. उसके बच्चे घर पर ही थे. तभी अचानक से रसोईं गैस सिलेंडर में आग लग गई. आग लगने से चीख पुकार मच गई. तभी गांव के ही एक शख्स सर्वेश कुमार ने हिम्मत दिखाते हुए सिलेंडर को बाहर फेंक दिया, तब तक आग विकट रूप ले चुकी थी. इसके बाद गांव के ही रमन सिंह और सर्वेश की सहायता से आग पर किसी तरह काबू पाया गया. बता दें कि इस घटना में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details