उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विद्यालय में बच्चों से झाड़ू लगवा रहे शिक्षक, वीडियो वायरल..

By

Published : Oct 1, 2021, 4:47 PM IST

Updated : Oct 1, 2021, 6:06 PM IST

कन्नौज जिले में स्कूली बच्चों से विद्यालय परिसर में झाड़ू लगवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

विद्यालय में काम कर रहे बच्चे
विद्यालय में काम कर रहे बच्चे

कन्नौज :केंन्द्र व यूपी सरकार भले ही बच्चों का भविष्य संवारने के लिए मुहिम चला रही हो, लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी सरकार की साख और योजनाओं पर बट्टा लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला कन्नौज जिले से सामने आया है, जहां बच्चे एक विद्यालय में काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

मामला छिबरामऊ ब्लॉक क्षेत्र के नगला भौंसे गांव में बने प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है. विद्यालय में पढ़ाई करने के बजाए बच्चे साफ-सफाई कर रहे हैं. विद्यालय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक शिक्षक छात्रों से शौचालय पर रखी पानी की टंकी में पानी भरवा रहे हैं. सही से कार्य न करने पर एक शिक्षक बच्चों को डांटते हुए भी दिखाई दे रहे हैं.

विद्यालय में बच्चों से झाड़ू लगवा रहे शिक्षक

विद्यालय में बच्चों द्वारा कार्य करने का किसी व्यक्ति वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. जिसके बाद यह वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है. इस संबंध में एडीएम गजेंद्र सिंह ने बताया, कि विद्यालय में शिक्षक द्वारा छात्रों से साफ-सफाई कराने का वीडियो वायरल होने का मामला संज्ञान में आया है. बीएसए को प्रधानाचार्य से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए गए है. किन परिस्थितियों में छात्रों से काम कराया जा रहा है, मामले की जांच की जा रही है.

जान-जोखिम में डालकर सौचालय की टंकी में पानी भर रहे बच्चे

इसे पढ़ें- गोंडा ट्रिपल मर्डर: पति ने बीवी और दो बेटियों की गला दबाकर की हत्या

Last Updated :Oct 1, 2021, 6:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details