उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज के आश्रम में साधु को जिंदा जलाया, महंत की गद्दी को लेकर चल रहा था विवाद

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 10, 2024, 6:28 AM IST

Updated : Jan 10, 2024, 6:50 AM IST

Sadhu Burnt Alive in Kannauj: घटना 20 वर्षीय साधु शिवदास उर्फ शिवम के साथ देर रात हुई. घायल शिवम जलेश्वर घाट आश्रम के महंत रघुवीरदास का चेला है. शिवम को तिर्वा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया.

Etv Bharat
Etv Bharat

कन्नौज में साधु को जलाने की घटना के बारे में जानकारी देते एसपी अमित कुमार आनंद.

कन्नौज: इत्रनगरी कन्नौज में दिल दहला देने वाली घटना हुई है. गुरसहायगंज के जलेश्वर आश्रम में मंगलवार की देर रात साधु को जिंदा जला दिया गया. घटना से इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई. तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंची और साधु को राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. घटनास्थल का कन्नौज एसपी आनद कुमार ने निरीक्षण किया है.

गुरसहायगंज के जलेसर घाट मंदिर परिसर में एक 20 वर्षीय साधु शिवदास उर्फ शिवम के आग लगने की घटना देर रात हुई. घायल शिवम जलेश्वर घाट आश्रम के महंत रघुवीरदास का चेला है. घटना की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली, आनन फानन में गुरसहायगंज कोतवाली पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई. पुलिस ने घायल शिवम को तिर्वा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया.

शिवम ने अपने बयान में पांच लोगों के नाम लिए हैं. इनमें नंबरदार के लड़के अनिल, आलोक और साधु रामेश्वर दास, रघुनाथ दास व भोलादास शामिल हैं. शिवम का कहना है कि इन लोगों ने मिलकर आग लगाई थी. पुलिस की शुरुआती जांच में आश्रम के साधुओं के बीच महंत की नियुक्ति का विवाद सामने आया है. पुलिस अधीक्षक कन्नौज के साथ अपर पुलिस अधीक्षक कन्नौज और क्षेत्राधिकारी सदर द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है.

कन्नौज के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनद ने बताया कि साधु को जलाने वाली घटना में फील्ड यूनिट टीम द्वारा साक्ष्य संकलित किए गए हैं. सीसीटीवी फुटेज को देखने से आरोपों की पूर्ण रूप से पुष्टि नहीं हो रही है. घटना की जांच की जा रही है. आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है. लॉ एंड आर्डर की कोई समस्या नहीं है.

ये भी पढ़ेंः अबू सालेह को कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेजा, एनजीओ से हासिल की थी 58 करोड़ की विदेशी फंडिंग

Last Updated :Jan 10, 2024, 6:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details