उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Income Tax Raid: तीसरे दिन भी पीयूष जैन के घर छापेमारी, रकम मिलने का सिलसिला जारी

By

Published : Dec 26, 2021, 10:05 AM IST

Updated : Dec 26, 2021, 1:11 PM IST

Income Tax Raid
Income Tax Raid

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर आवास पर जीएसटी की विजलेंस टीम ने टैक्स चोरी के शक में छापा मारा था. वहां पर करोड़ों रुपये की रकम मिलने के बाद टीम कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला स्थित पैतृक आवास पर पहुंची थी. पिछले 3 दिनों से कारोबारी मकान के अलग हिस्सों, दफ्तर व कारखाना में जांच में जुटी है. कारोबारी के 3 घरों और फैक्ट्री में जीएसटी इंटेलीजेंस व आयकर के अधिकारियों समेत 36 लोग अंदर है. सूत्रों की माने तो यहां से 9 ड्रम संदल, करीब 57 करोड़ की नगदी बरामद हुई है. वहीं, भारी मात्रा में सोना-चांदी भी बरामद होने की सूचना है.

कन्नौज:इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर आवास पर जीएसटी की विजलेंस टीम ने टैक्स चोरी के शक में छापा मारा था. वहां पर करोड़ों रुपये की रकम मिलने के बाद टीम कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला स्थित पैतृक आवास पर पहुंची थी. पिछले 3 दिनों से कारोबारी मकान के अलग हिस्सों, दफ्तर व कारखाना में जांच में जुटी है. टीम ने पीयूष के 2 अन्य मकानों के भी ताला तोड़कर जांच पड़ताल की.

कारोबारी के 3 घरों और फैक्ट्री में जीएसटी इंटेलीजेंस व आयकर के अधिकारियों समेत 36 लोग अंदर है. टीम मकान के पीछे बने कारखाना में जांच पड़ताल शुरू कर दी है. दीवार व फर्श तोड़ने के हथौड़ा व अन्य औजार लेकर मजदूर बुलाए गए है. सूत्रों की माने तो यहां से 9 ड्रम संदल, करीब 57 करोड़ की नगदी बरामद हुई है. भारी मात्रा में सोना चांदी भी बरामद होने की सूचना है. हालांकि जांच टीम की ओर अभी इस मामले पर कोई अधिकृत बयान नहीं दिया गया है. देर रात नोटों को गिनने वाली मशीन को घर के अंदर पहुंचाया गया था. सूत्रों के मुताबिक बैंक कर्मचारियों के आने के बाद नोटों की गिनती का काम शुरू किया जाएगा.

तीसरे दिन भी पीयूष जैन के घर छापेमारी


ये है मामला

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज आवास पर जीएसटी इंटेलीजेंस टीम की छापेमारी चल रही है. कानपुर आवास से 185 करोड़ रुपए की नगदी मिलने के बाद कन्नौज के पैतृक आवास पर भी रकम मिलने का सिलसिला जारी है. यहां पर 36 लोगों की टीम जांच में जुटी है. मकान के अंदर अलमारियां, लॉकर को तोड़कर टीम ने नगदी बरामद की है. अभी तक टीम करीब 15 अलमारी व 20 ताले तोड़ चुकी है. सूत्रों की माने तो टीम को घर से बोरों में भरे नोटों का जखीरा मिला है.

बताया जा रहा है घर से नौ ड्रम संदल, करीब 57 करोड़ रुपए की रकम व कई किलो सोना चांदी मिलने की बात कही जा रही है. रकम बढ़ने की समभावना जताई जा रही है. देर रात टीम नोटों को गिनने वाली मशीन को घर के पीछे वाले हिस्से में लेकर पहुंची थी. रविवार को भी टीम की जांच पड़ताल जारी है. बताया जा रहा है बैंक कर्मियों के आने के बाद नोटों की गिनती शुरू की जाएगी. मकान के अंदर से मिली रकम, सोना चांदी व दस्तावेजों के बारे में टीम कुछ भी बोलने से बच रही है. अभी तक टीम का अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. पीयूष जैन के घर चल रही छापेमारी से शहर के इत्र कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है. छापेमारी से इत्र व्यापार पर भी असर पड़ रहा है. लोगों की माने तो इत्र व्यापारियों ने फिलहाल छापेमारी चलने तक अपने-अपने कारखाने बंद कर दिए है.


इसे भी पढे़ं-पीयूष जैन के पास अब तक मिले ₹177.45 करोड़, नोट ले जाने के लिए बुलाना पड़ा कंटेनर

Last Updated :Dec 26, 2021, 1:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details