उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फांसी के फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव, दहेज हत्या का आरोप

By

Published : Aug 12, 2021, 4:55 PM IST

यूपी के कन्नौज में एक विवाहिता का शव फांसी के फंदे से लटकता मिला. सूचना पर पहुंचे महिला के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

फांसी के फंदे से लटकता मिला शव (प्रतीकात्मक फोटो)
फांसी के फंदे से लटकता मिला शव (प्रतीकात्मक फोटो)

कन्नौज: ठठिया थाना क्षेत्र के कछियाना मोहल्ला सुर्सी में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का शव फांसी के फंदे से लटकता मिलने से हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने दहेज हत्या का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया. मायके पक्ष ने आरोप लगाया कि विवाहिता की हत्या कर शव को फंदे पर लटका दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. करीब दो माह पहले ही मृतका की शादी हुई थी.


कानपुर जनपद के बिल्हौर थाना क्षेत्र के पिहानी निवासी आरती पुत्री बेनसिंह की शादी 22 मई 2021 को ठठिया थाना क्षेत्र के कछियाना मोहल्ला सुर्सी निवासी जितेंद्र पुत्र रामनाथ के साथ हुई थी. गुरूवार को संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का शव घर के अंदर फांसी के फंदे पर लटकता मिला. स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी मायके पक्ष को दी. मौत की खबर मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए. परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने जांच पड़ताल करने के बाद शव को फंदे से नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मृतका के भाई श्याम ने बताया कि बीते बुधवार की शाम बहनोई जितेंद्र ने बहन आरती के साथ मारपीट की थी. ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे. दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने बहन की हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

थाना प्रभारी पूनम अवस्थी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया हैं. तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details