उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तेंदुओं का खौफ, रात में लाठी लेकर तलाश रहे ग्रामीण

By

Published : Sep 25, 2021, 11:47 AM IST

कन्नौज (kannauj) में इन दिनों दो तेंदुओं (leopards) का खौफ हैं. ये तेंदुए बकरियों को उठा ले जा रहे हैं. डर के कारण ग्रामीण खेतों में नहीं जा रहे हैं. वह घरों में दुबकने को मजबूर हैं. वहीं, कुछ ग्रामीण समूह में लाठी-डंडे के साथ तेंदुओं की तलाश कर रहे हैं. अभी तक तेंदुओं का कुछ भी पता नहीं चला है.

कन्नौज में दो तेंदुओं का खौफ.
कन्नौज में दो तेंदुओं का खौफ.

कन्नौजः गुगरापुर ब्लॉक क्षेत्र के तहत आने वाले कई गांवों में इन दिनों दो तेंदुओं का खौफ है. बीते पांच दिनों से ये तेंदुए बकरियों को निशाना बना रहे हैं. डर के कारण ग्रामीण खेतों की ओर से नहीं जा रहे हैं, वे घरों में दुबके हुए हैं. तेंदुओं की खोजबीन के लिए ग्रामीण रात में लाठी-डंडों से लैस होकर कॉम्बिंग कर रहे हैं.

गुगरापुर ब्लॉक क्षेत्र के भवंरगाढ़ा, बडौरा, गौहना खेड़ा समेत कई गांवों में करीब एक सप्ताह से दो तेंदुए घूमते हुए देखे गए. इसके बाद से ही यहां के कई गांवों के ग्रामीण दहशत में हैं. ग्रामीणों का कहना है कि करीब एक सप्ताह से दो तेंदुओं को कई गांवों में घूमते हुए देखा गया है. ये तेंदुए बकरियां उठाकर ले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः UP Election 2022: अवैध धर्मांतरण को चुनावी मुद्दा बनाने में जुटी भाजपा

कुछ ग्रामीणों ने इन्हें बकरियां ले जाते देखा है. बीती रात तेंदुआ भवरगाढ़ा गांव में देखे जाने से हड़कंप मच गया. जैसे ही ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर तेंदुए के पीछे गए वह खेतों की ओर भाग निकला. दहशत के चलते ग्रामीण रात भर तेंदुए को तलाश रहे हैं. ग्रामीणों को आशंका है कि तेंदुए मक्के के खेतों में छिपे हो सकते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि अभी तक न तो पुलिस को इसकी सूचना दी है और न ही वन विभाग की टीम को मामले से अवगत कराया है. स्थानीय लोग खुद ही तेंदुए की खोजबीन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details