उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: 45 यात्रियों से भरी बस ट्रक से टकराई, आग लगने से 10 यात्री जिंंदा जले

By

Published : Jan 11, 2020, 8:34 AM IST

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में शुक्रवार रात भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां के जीटी रोड हाइवे पर डबल डेकर बस और ट्रक में टक्कर हो गई, जिसके बाद बस में भीषण आग लग गई. वहीं कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि इस हादसे में 10 लोगों की मौत होने की बात सामने आई है.

etv bharat
कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने दी जानकारी.

कन्नौज: जिले में जीटी रोड हाईवे पर ग्राम घिलोय के निकट प्राइवेट बस और ट्रक में भीषण टक्कर हो गई. बस और ट्रक की भिड़ंत से हुए हादसे के बाद बस में आग लग गई. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई. सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए राहत कार्य के सख्त निर्देश डीएम समेत बड़े अफसरों को दिए हैं. मौके पर आईजी जोन कानपुर और कमिश्नर ने घटनास्थल का निरीक्षण किया.

कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने दी जानकारी.

मृतक के परिजनों को 2 लाख की मदद
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को 2 लाख और घायल को 50 हजार रुपये मदद देने की बात कही है. आईजी जोन कानपुर ने 10 लोगों के मौत की पुष्टि की है.

हादसे में घायल लोग.

कानपुर रेंज के आईजी ने दी जानकारी
कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि जयपुर जा रही डबल डेकर स्लीपर बस की ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई है. इस टक्कर होने के बाद बस में आग लग गई. आग लगने से कुछ लोग बस में फंस गए हैं और कुछ लोगों की जलकर मौत हो गई है. आस-पास गांव के लोगों ने बस के शीशे तोड़कर कुछ लोगों को बाहर निकाला है. कुल 25 यात्री इस बस से निकाल लिए गए हैं, जिसमें से 12 लोगों का इलाज के लिए यहां के तिर्वा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है और 11 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ें- कन्नौज बस हादसे में करीब 10 लोगों की मौत, DNA टेस्ट से होगी मृतकों की पहचान

बस में लगभग 45 यात्री थे सवार
कानपुर रेंज के आईजी ने बताया कि इस बस में लगभग 45 यात्री बैठे हुए थे. 20 यात्रियों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं हैं. बस में लगी आग इतनी भयानक थी कि उसमें जले शव की कोई शिनाख्त नहीं हो पा रही है. इसलिए अभी यह कह पाना मुश्किल कि 20 यात्री जिनकी जानकारी नहीं है वह सभी इस बस में जल गए हैं. कानपुर रेंज के आईजी ने बताया कि स्थानीय लोगों की मानें तो बस का दायां टायर फट गया था. इसलिए बस ने अपना बैलेंस खो दिया और सीधे ट्रक से जा भिड़ी.

आईजी ने बताया कि आग इतनी भयंकर थी कि जो जले हुए शव हैं उनकी पहचान नहीं हो पाई है. प्रथम दृष्टया देखने 8 से 9 लोगों की जलकर मौत हुई है, लेकिन और लोगों की भी मौत हुई होगी, जिनकी पहचान नहीं हो पा रही है.

Intro:kannauj I.g


Body:kannauj


Conclusion:आई जी जॉन कानपुर मोहित अग्रवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details