उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक्स गर्लफ्रेंड के प्रेमी ने की थी हत्या, पढ़िए लव, ब्रेकअप, ब्लैकमेलिंग और मर्डर की खौफनाक कहानी

By

Published : Jun 13, 2023, 10:46 PM IST

झांसी जिले में चार महीने पहले हुई हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. हत्या की वजह और साजिश जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. पढ़िए पूरी खबर...

हत्या का खुलासा
हत्या का खुलासा

अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था युवक.

झांसीः जिले में पुलिस ने 4 माह बाद हत्या का खुलासा मंगलवार को किया है. जितेंद्र प्रजापति की हत्या उसके दोस्त समेत 3 आरोपियों ने की थी और शव को ग्वालियर की एक नहर में फेंक दिया था. जितेंद्र के एक युवती से प्रेम संबंध थे. ब्रेकअप होने के बाद युवती उसके दोस्त से प्यार करने लगी थी. जब जितेंद्र को पता चला तो उसने एक चाल चली. दोस्त को दिल्ली ले जाकर कॉल गर्ल के साथ उसकी अश्लील वीडियो बना ली और फिर उसे ब्लैकमेल करने लगा. दोस्त से वह 80 हजार रुपये ले चुका था, फिर भी वीडियो डिलीट नहीं की तो उसने हत्या की साजिश रची. अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ये बात बनी दोनों के बीच में ब्रेकअप का कारण
जितेंद्र प्रजापति (20) बड़ागांव थाना क्षेत्र के गांधीनगर गांव का रहने वाला था. वह 4 सालों से शादी-समारोह में फोटोग्राफी का काम कर रहा था. एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि जितेंद्र की रक्सा के पुनावली रोड पर रिश्तेदारी है. वहां उसका आना-जाना था. इससे पड़ोस के संकेत उर्फ साकेत साहू पुत्र रामबाबू से दोस्ती हो गई. कुछ समय बाद उसके रिश्तेदार की बेटी जो रिश्ते में उसकी बहन लगती थी, उससे उसके प्रेम संबंध हो गए. इसी के चलते वह एक दूसरे से मिलने लगे और होटल में भी कई बार गए. जहां जितेंद्र ने मौका पाकर अपनी गर्लफ्रेंड के अश्लील वीडियो बना लिए. इसके बाद वह आए दिन गर्लफ्रेंड को ब्लैकमेल करने लगा था. ये ही बात दोनों के बीच ब्रेकअप का कारण बनी.

ब्रेकअप के बाद प्रेमी के दोस्त से हुआ अफेयर
एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जितेंद्र और उसकी गर्लफ्रेंड के प्रेम संबंध के बारे उसका दोस्त संकेत भी जनता था, क्योंकि जितेंद्र उसको कई बार मिलवा चुका था. जितेंद्र और उसकी गर्लफ्रेंड के बीच ब्रेकअप होने के बाद उसकी एक्स गर्लफ्रेंड और दोस्त संकेत के बीच अफेयर हो गया. उसने संकेत को जितेंद्र के द्वारा ब्लैकमेलिंग किए जाने की बात बताई. इसकी जानकारी होते ही संकेत दखल देने लगा और उसने कई बार जितेंद्र से वीडियो के बारे में बात भी की. पर, जितेंद्र ने अनसुनी कर बात को टाल दिया.

दिल्ली ले जाकर कॉल गर्ल के साथ दोस्त का बनाया अश्लील वीडियो
जितेंद्र को जब अपनी एक्स गर्लफ्रेंड और उसके दोस्त संकेत के अफेयर की बात पता चली तो उसने दोस्त को भी ब्लैकमेल करने का प्लान टू बना लिया. इसी प्लान टू के चलते 8 माह पहले जितेंद्र अपने दोस्त संकेत को किसी बहाने से दिल्ली ले गया. प्लान के चलते होटल में कॉल गर्ल बुलाकर संकेत के भी अश्लील वीडियो बना लिए और इन्हीं वीडियो की दम पर उसने संकेत से ब्लैकमेल कर 80 हजार रुपये ऐंठ लिए.

वीडियो डिलाट ने करने पर रची हत्या की साजिश
दोनों के बीच पैसा देने के बाद वीडियो डिलीट करने की डील हुई थी, तब भी जितेंद्र ने वीडियो डिलीट नहीं किए. तब संकेत ने अपने दोस्त जितेंद्र की हत्या करने की साजिश रची. इस साजिश में उसने अपने दोस्त ग्वालियर के डबरा थाना क्षेत्र के अयोध्या कॉलोनी निवासी आशीष साहू पुत्र हरदास और मोहित साहू पुत्र राम साहू को शामिल किया.

मां पीतांबरा पीठ के दर्शन के बहाने उतारा मौत के घाट
5 फरवरी 2023 को आरोपी संकेत ने साजिश के तहत दोस्त जितेंद्र को बुलाया और दतिया में मां पीतांबरा पीठ के दर्शन करने के लिए ले गया. दतिया पहुंचने से पहले रास्ते में प्लान के मुताबिक अचानक मोहित और आशीष मिल गए. इसके बाद जूस में नींद की गोलियां मिलाकर जितेंद्र को पिला दिया, जिससे कुछ देर बाद जितेंद्र के बेहोश हो जाने पर चलती कार में मुंह-नाक दबाकर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और जितेंद्र की लाश को ग्वालियर के चीनौर थाना क्षेत्र के सैतोल गांव के पास नहर में फेंक दिया.

पिता ने दर्ज करायी गुमशुदगी की रिपोर्ट
एक दिन बाद जब जितेंद्र घर नहीं लौट तो परिजनों को चिंता हुई. उन्होंने उसके फोन लगाया पर फोन लगातार स्विच ऑफ आ रहा था, जिससे उनकी चिंता और बढ़ गई. हर जगह काफी तलाश करने के बाद भी उसका सुराग नहीं लगा, तब 7 फरवरी को पिता ने बड़ागांव थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई.

एमपी के चीनौर की नहर में मिली थी लाश
9 फरवरी को एमपी के चीनौर पुलिस को नहर से एक लाश मिली. बाद में पता चला कि लाश जितेंद्र प्रजापति की है. परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस कार्रवाई के चलते उसका अंतिम संस्कार कर दिया.

न्याय के लिए पिता लगाता रहा चक्कर
घटना के बाद से पिता तीरथप्रसाद प्रजापति लगातार उनके बेटे की हत्या किए जाने की बात कहते रहे और न्याय के लिए झांसी पुलिस और ग्वालियर पुलिस के बीच चक्कर काटते रहे. लगातार झांसी पुलिस के अधिकारियों से मुकदमा दर्ज किया जाने की गुहार लगाते रहे, तब कहीं जाकर एसएसपी ने 5 मार्च को बड़ागांव थाना पुलिस को हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच करने के आदेश दिए. फिर पुलिस की इन्वेस्टिगेशन में घटना से जुड़े राज खुलते चले गए. मंगलवार को संकेत और उसके दोस्त आशीष और मोहित को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इन आरोपियों में आशीष पुराना अपराधी है. उसके खिलाफ डकैती, लूट, आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में 6 केस पहले भी दर्ज हैं.

चचेरा भाई साथ न होता तो पहले हो जाती हत्या
पुलिस जब अपने हिसाब से पूछताछ करने पर आती है तो आरोपी आगे पीछे के सभी राज उगलना शुरू कर देते हैं. इस घटना में भी कई ऐसे राज खुले. खुलासा करते हुए एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी एक माह पहले ही जितेंद्र की हत्या करने का प्लान तैयार कर चुके थे, लेकिन ऐन वक्त पर जितेंद्र का चचेरा भाई उसके साथ आ गया, जिससे प्लान फेल हो गया. ये लोग हत्या नहीं कर सके. पुलिस ने आरोपियों के पास जितेंद्र के 2 कैमरा, बैग, फ्लेश लाइट, कैमरा बैट्री, हत्या में इस्तेमाल कार, मोबाइल और बाइक बरामद की है.

पढ़ेंः ब्वॉयफ्रेंड के दोस्त छात्रा के साथ बनाना चाहते थे शारीरिक संबंध, विरोध किया तो मार डाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details