उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

असद और गुलाम एनकाउंटर की जांच करने के लिए झांसी पहुंची न्यायिक आयोग की टीम

By

Published : Aug 17, 2023, 7:40 PM IST

उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी और माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और गुलाम एनकाउंटर की जांच के लिए न्यायिक आयोग की टीम झांसी पहुंची है.

Etv Bharat
Etv Bharat

झांसी:प्रयागराज में दिनदहाड़े हुए उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम की13 अप्रैल को बड़ागांव थानान्तर्गत पारीछा में पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. इसके बाद पुलिस की कार्यशैली पर उठने लगे थे तो जांच के लिए न्यायिक आयोग टीम का गठन किया गया था. इसी कड़ी में गुरुवार को न्यायिक आयोग की दो सदस्यीय टीम असद और गुलाम एनकाउंटर की जांच करने पहुंची है. टीम झांसी में दो दिन 17 और 18 अगस्त तक रहेगी. सर्किट हाउस में आयोग की टीम 17 अगस्त को 1 बजे से शाम 5 बजे तक स्वतंत्र साक्षी के बयान लेगी. वहीं, 18 अगस्त को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक बयान लेगी.

झांसी सर्किट हाउस पहुंची दो सदस्यीय न्यायिक आयोग टीम
बता दें कि अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम को UP STF प्रयागराज की टीम ने झांसी में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था. यूपीएसटीएफ ने बताया था कि असद काफी दिनों से पुलिस को चकमा देते हुए फरार चल रहा था. जैसे ही वह एसटीएफ की रडार में आया तो घेराबंदी कर उसका पीछा किया गया. जहां मुठभेड़ में दोनों की मौत हो गई. इस एनकाउंटर पर लगातर सवाल उठ रहे थे. इसीलिए सरकार द्वारा न्यायिक आयोयग की टीम गठन कर दी थी.

इस टीम में राजीव लोचन मल्होत्रा (रिटायर्ड न्यायक मूर्ति) को अध्यक्ष बनाया गया है. जबकि पूर्व डीजी विजय कुमार गुप्ता को सदस्य बनाया गया है. गुरुवार सुबह दोनों सदस्यीय टीम झांसी के सर्किट हाउस पहुंची. टीम ने झांसी की जनता को आमंत्रित किया है कि इस एनकाउंटर से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी अगर है तो अपना बयान दर्ज करा चुके है. लेकिन, अभी तक कोई भी व्यक्ति जांच टीम के पास बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचा है. इस दौरान झांसी प्रशासन की तरफ से कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किए गए है. वहीं, जांच टीम की तरफ से अभी तक कोई भी बयान मीडिया को नहीं दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details