उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मतगणना केंद्र पर हंगामा और पुलिस से हाथापाई मामले में केस दर्ज

By

Published : Dec 6, 2020, 5:45 AM IST

Updated : Dec 6, 2020, 6:09 AM IST

झांसी जिले में मतगणना केंद्र पर हंगामा करने और पुलिस के साथ हाथापाई करने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. नवाबाद थाने में 30 से 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

मतगणना केंद्र पर हंगामा मामले में केस दर्ज.
मतगणना केंद्र पर हंगामा मामले में केस दर्ज.

झांसी: बुंदेलखंड महाविद्यालय स्थित मतगणना केंद्र के बाहर शुक्रवार को भीड़ जमा करने, मतगणना केंद्र में घुसने की कोशिश करने और पुलिस से हाथापाई करने पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. एमएलसी चुनाव की मतगणना के दौरान भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को केंद्र के भीतर घुसने की कोशिश में पुलिसकर्मियों के साथ धक्का मुक्की और हाथापाई की थी. भाजपा नेताओं के हंगामे के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने भी मतगणना केंद्र के बाहर धरना प्रदर्शन किया था.


चौकी प्रभारी ने दर्ज कराई शिकायत

मामले में नवाबाद थाने के इलाइट चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार ने शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने अपनी शिकायत में बताया है कि दोपहर एक बजे विभिन्न पार्टियों के 30 से 40 अज्ञात समर्थक समूहों ने मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करते हुए मतगणना केंद्र के गेट नंबर दो पर आए और केंद्र के भीतर घुसने का प्रयास किया. पुलिस ने रोका, तो उग्र होकर हमलावर हो गए और धक्का मुक्की व हाथापाई करने लगे. इस दौरान सिपाही कौशलेंद्र गिर पड़े. कोविड-19 को देखते हुए शासन के निर्देशों का उल्लंघन कर सरकारी काम में बाधा पहुंचाई गई.

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

इलाइट चौकी प्रभारी की तहरीर पर नवाबाद थाने में 30-40 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 353, 186, 188, 269, 270 के अलावा आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है.

Last Updated :Dec 6, 2020, 6:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details