उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CBI Raid In Jaunpur : सीबीआई टीम ने एफसीआई गोदाम में मारा छापा, हिरासत में लेकर की पूछताछ

By

Published : Jan 14, 2023, 12:14 PM IST

उत्तर प्रदेश लगातार सीबीआई की छापेमारी (CBI Raid In Jaunpur) जारी है. इस क्रम में जौनपुर के ताखा पश्चिम स्थित रेलवे फाटक के समीप केंद्रीय भंडारण निगम के गोदाम में सीबीआई की टीम ने छापेमारी की.

Etv Bharat
Etv Bharat

जौनपुर : जिले के शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के ताखा पश्चिम में स्थित एफसीआई की गोदाम पर पिछले दो दिनों से सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम छह लोगों को हिरासत में लेकर लखनऊ ले गई है. फिलहाल सीबीआई की छापेमारी से एफसीआई के कर्मचारियों व अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

जौनपुर-जिले के शाहंगज कोतवाली क्षेत्र के ताखा पश्चिम के समीप स्थित एफसीआई गोदाम पर पिछले दो दिनों से सीबीआई टीम ने छापेमारी की. इस दौरान टीम अपने साथ कई रिकार्ड व कागजात कब्जे में लिए हैं. इसके साथ ही टीम करीब आधा दर्जन लोगों को अपने साथ हिरासत में लेकर लखनऊ चली गई है. पूछताछ के दौरान एक कर्मचारी की तबियत बिगड़ी तो स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद टीम उसे भी साथ लेकर लखनऊ निकल गई. मिली जानकारी के अनुसार, एफसीआई में लेवी के चावल की सप्लाई में मिलरों से धन उगाही के भ्रष्टाचार की शिकायत पर सीबीआई की टीम एफसीआई के गोदाम पर छापेमारी की. टीम को मौके से नकदी भी मिली है. हिरासत में लिए गए एक एफसीआई के कर्मचारी सुजीत मौर्या की तबियत बिगड़ने पर टीम उपचार के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गई थी, जहां से इलाज के बाद उसको भी साथ लेकर गई. सीबीआई की टीम की छापेमारी के बाद दफ्तर में ताला बंद है.

इस मामले को लेकर पुलिस का कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. फिलहाल सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि कल देर शाम सीबीआई की टीम ने छह लोगों को हिरासत में लिया था. इस दौरान टीम ने कर्मचारियों से पूछताछ की. मौके से टीम को कई आपत्तिजनक सामान, नकदी की मिली है. जिसको भी जब्त करने की कार्रवाई टीम ने की है, वहीं छापेमारी के बाद कुछ कर्मचारियों के फरार होने की भी चर्चा चल रही है.

यह भी पढ़ें : INCOME TAX RAID : ट्रांसपोर्ट कंपनी कालेधन से बनवा रही थी भोजपुरी फिल्में, IT रेड में मिली हेराफेरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details