उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

2022 के अंत तक हर घर से नल को जोड़ा जाएगा: जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

By

Published : Apr 4, 2022, 10:22 PM IST

जालौन में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने पीतांबरा माई और रक्तदंतिका देवी पीठ के दर्शन करने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि 2022 के अंत तक प्रदेश में 'हर घर नल योजना' को प्रभावी ढंग से पूरा किया जाएगा.

etv bharat
मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

जालौनःजल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह पीतांबरा माई के दर्शन करने के बाद जालौन की बैरागढ़ और रक्तदंतिका देवी पीठ के दर्शन किए. दर्शन करने के बाद उन्होंने अपने मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 'हर घर नल योजना' के कार्य में तेजी लाएं और सभी नागरिकों को पानी की उपलब्ध कराएं. उन्होंने कहा कि तालाबों को भरने का कार्य सुनिश्चित किया जाए, जिससे गांव में लोगों को दैनिक दिनचर्या के लिए पानी की कमी ना रहे. उन्होंने कहा कि जानवरों के लिए भी पानी की पानी की उचित व्यवस्ता की जाए.

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने देवी मां के दर्शन करने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश की योगी सरकार जनता के लिए 24 घंटे समर्पित है. इसी उद्देश्य से 100 दिन की कार्य योजना तैयार कर उसे प्रभावी रूप से लागू करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. नवरात्रि के अवसर पर 'मैं हर साल बैरागढ़ धाम और मां रक्तदंतिका शक्तिपीठ के दर्शन करने आता हूं, जिससे देवी माई ने भारी बहुमत से भारतीय जनता पार्टी को जिताया है.'
पढ़ेंः योगी सरकार 100 दिनों में 50 हजार लोगों को देगी रोजगार

स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि अधिकारियों को निर्देश दिया है कि केंद्र सरकार की 'हर घर नल योजना' के कार्य में तेजी लाई जाए. जिससे 2022 के अंत तक लोगों को पानी की सुविधा आसानी से उपलब्ध कराई जा सके. उन्होंने बताया कि 2024 तक पूरे प्रदेश में 'हर घर नल योजना' को प्रभावी ढंग से संचालित कर दिया जाएगा. बुंदेलखंड में पानी की उपलब्धता की कमी ना हो इसके लिए 'हर घर नल योजना' कारगर साबित होगी. उन्होंने कहा कि तालाबों को शत-प्रतिशत भरने के निर्देश दिए हैं, जिससे जानवर और ग्रामीण को दैनिक दिनचर्या के लिए पानी की कमी ना रहे. साथ ही किसानों के लिए नहर के अंतिम छोर तक पानी की समुचित व्यवस्था उपलब्ध की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details