उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शराब की दुकानों से लिए गए सैम्पल, जांच के लिए भेजे

By

Published : Nov 21, 2020, 4:46 PM IST

प्रदेश के लखनऊ और फिरोजाबाद में जहरीली शराब के कारण हुई मौतों में योगी सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है. सीएम ने सभी जनपदों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी हालत में अवैध शराब और मिक्स शराब की बिक्री न होने पाए.

जहरीली शराब पर सीएम ने लिया एक्शन
जहरीली शराब पर सीएम ने लिया एक्शन

जालौन: प्रदेश के लखनऊ और फिरोजाबाद में जहरीली शराब के कारण हुई मौतों में योगी सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है. सीएम ने सभी जनपदों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी हालत में अवैध शराब, जहरीली और मिक्स शराब की बिक्री न होने पाए. इसके लिए जनपद स्तर पर व्यापक अभियान चलाते हुए डीएम और एसपी की अगुवाई में अंग्रेजी और देसी शराब की दुकानों को चेक किया गया. साथ ही सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजा गया.

जांच के लिए भेजे गए सैंपल

जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर और पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह की अगुवाई में उरई मुख्यालय के स्टेशन रोड और कालपी बस स्टैंड पर शराब की चार बड़ी दुकानों पर चेकिंग की गई. अभियान चलाते हुए दुकानों पर मौजूद रजिस्टर और स्टॉक चेक किया गया. साथ ही अंग्रेजी और देसी शराब के सैंपल कलेक्ट किए गए और उन्हें जांच के लिए भेजा गया.

दुकानों की करें चेकिंग

जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने बताया कि जनपद में अवैध शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसमें पिछले महीने जालौन पुलिस को अंग्रेजी और देसी शराब की खेप पकड़ने में बड़ी कामयाबी हासिल हुई थी. शासन के निर्देश के बाद सीओ, एसडीएम को निर्देशित किया गया है कि वह अपनी तहसील क्षेत्र में लगातार दुकानों को चेक करें.

मध्यप्रदेश से आती है शराब

जिला अधिकारी ने बताया कि जालौन जनपद की सीमा मध्यप्रदेश से सटे होने के कारण मध्यप्रदेश निर्मित देसी शराब की बिक्री जिले में चोरी-छिपे की जा रही है. इसको लेकर थाने स्तर पर सख्त निर्देश दिए गए हैं कि मध्यप्रदेश की शराब की बिक्री न होने पाए और बॉर्डर पर कड़ी चौकसी बरती जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details