उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जमीन के लालच में बेटे ने गोली मारकर की थी पिता की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Oct 10, 2022, 6:06 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

जालौन में बीते सप्ताह किसान की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस के मुताबिक मृतक के बेटे ने ही पिता की लाइसेंसी बंदूक से हत्या की थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है.

जालौन: चुर्खी थाना क्षेत्र में बीते 30 सितंबर की रात को खेत की रखवाली के दौरान गोली मारकर किसान की हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस के मुताबिक बेटे ने ही पिता की हत्या की थी. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल की गई मृतक की लाइसेंसी बंदूक बरामद कर ली है.

पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने बताया कि 30 सितंबर को औंता गांव निवासी सौरभ दीक्षित ने तहरीर दी थी अज्ञात लोगों ने पिता राजकिशोर दीक्षित (45) की गोली मारकर हत्या कर दी है. इस मामले में चुर्खी थाने में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था. मामले की छानबीन की गई तो मृतक के बेटे सौरभ दीक्षित का ही नाम सामने आया. गिरफ्तारी के बाद अभियुक्त सौरभ ने पुलिस को बताया कि बाप-बेटे के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़ा होता रहता था. पिता ने आवेश में आकर कहा था कि सारा खेत और मकान बेचकर तुम्हें गोली से मार दूंगा. यह सुनकर वो मानसिक संतुलन खो बैठा और काफी परेशान रहने लगा.

अभियुक्त ने बताया कि 29 सितंबर को वो अपने पिता राजकिशोर को करीब 8 बजे शाम को मोटर साइकिल से ट्यूबल पर छोड़ने गया था. पिता को छोड़कर वो घर वापस आ गया. थोड़ी देर बाद वो पानी लेकर वापस पिता के पास ट्यूबल पर गया. वो काफी आवेश में था. उस समय पिता राजकिशोर के चारपाई के पास बैठकर पेशाब कर रहे थे. उनकी लाइसेंसी बंदूक चारपाई पर रखी हुयी थी. इसी दौरान उसने बंदूक से उनकी पीठ पर सटाकर फायर कर दिया. गोली लगने के राजकिशोर मौके पर गिर पड़े और उनकी मौत हो गई. गोली मारने के बंदूक को ट्यूबल से कुछ ही दूरी पर धान के खेत में छिपा दिया. इसके बाद अपने बचने के लिए थाने में मुकदमा लिखा दिया.

यह भी पढ़ें-दलित युवती की हत्या कर सबूत मिटाने के लिए जबरन जलाया शव

ABOUT THE AUTHOR

...view details