उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन : पंचायत चुनावों को लेकर डीएम ने अधीनस्थों को जारी किए निर्देश

By

Published : Sep 20, 2020, 1:16 PM IST

यूपी के जालौन जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने कलेक्ट्रेट सभागार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की निर्वाचक नियमावली तैयारी के लिए अधीनस्थों के साथ बैठक की. जिसमें डीएम ने पंचायत चुनाव को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया.

पंचायत चुनावों को लेकर डीएम ने अधीनस्थों के साथ की बैठक.
पंचायत चुनावों को लेकर डीएम ने अधीनस्थों के साथ की बैठक.

जालौन :पंचायत चुनाव को लेकर जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधीनस्थों के साथ बैठक की. जिलाधिकारी ने बताया कि शासन के निर्देश पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. जिसके क्रम में सबसे पहले मतदाता सूची की गणना और उसके संरक्षण का कार्य किया जाना है.

उन्होंने कहा कि मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत श्रीवास्तव के नेतृत्व में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. बीएलओ घर-घर जाकर गणना और सर्वेक्षण का कार्य अक्टूबर के प्रथम सप्ताह से शुरू कर नवंबर के द्वितीय सप्ताह तक खत्म करें. साथ ही ऑनलाइन प्राप्त आवेदन पत्रों का भी मूल्यांकन डोर टू डोर जाकर किया जाएगा.

मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत श्रीवास्तव ने बताया कि ऐसी ग्राम पंचायत जो नगर पंचायतों में तब्दील हो चुकी हैं उनकी सीमाओं का मूल्यांकन कर रिपोर्ट तैयार की जाएगी. जिससे बचे हुए भू-भाग को ग्राम पंचायतों में शामिल किया जा सके. इन सर्वेक्षणों का कार्य करने के दौरान कोविड-19 की नियमावली को ध्यान में रखते हुए कार्य करना है.

जिसके लिए सभी कर्मचारियों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने के अलावा घर में जाते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना है. उन्होंने कहा कि यदि किसी कार्मिक को कोविड-19 के लक्षण समझ में आते हैं तो उन्हें उच्च अधिकारियों को तुरंत अवगत कराना है. उन्होंने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की नियमावली का अंतिम प्रकाशन 29 दिसंबर तक किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details