उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन: उरई विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में शहर को विकसित करने की योजना हुई तैयार

By

Published : Aug 1, 2020, 9:59 AM IST

जालौन में झांसी कमिश्नर सुभाष शर्मा ने उरई विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक की. बैठक में प्राधिकरण के आय के स्रोत बढ़ाने के साथ ही प्राधिकरण कार्यालय भवन में विद्युत व्यवस्था हेतु सौर ऊर्जा स्थापित करने के लिए 25 लाख रुपये का व्यय अनुमोदित किया गया.

बैठक करते अधिकारी.
बैठक करते अधिकारी.

जालौन: उरई विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में झांसी कमिश्नर सुभाष शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में उरई नगर को साल 2031 तक महायोजना के तहत विकसित करने के लिए रूपरेखा तैयार की गई. कलेक्ट्रेट सभागार में उरई विकास प्राधिकरण के संबंधित अधिकारियों के साथ 2020-21 का बजट रखा गया. इसमें प्राधिकरण के आय के स्रोत बढ़ाने के साथ प्राधिकरण कार्यालय भवन में विद्युत व्यवस्था हेतु सौर ऊर्जा स्थापित करने के लिए 25 लाख रुपये का व्यय अनुमोदित किया गया.

झांसी मंडलायुक्त सुभाष शर्मा ने बताया कि शमन योजना 2020 के अंतर्गत नगरीय क्षेत्र में अवैध निर्माण में बड़े रूप में निजी पूंजी का निवेश हो चुका है. ऐसे निर्माणों को तुड़वाने के लिए गद्दारों को सीमित समय अवधि का अवसर देते हुए उन्हें सम्मन भेजा जाएगा. इस संबंध के जरिए योजना का लाभ उठाकर अवैध कब्जे को लेकर उठे विवादों का समाधान हो सकेगा. झांसी कमिश्नर ने बताया कि शासन के निर्देश पर उरई विकास प्राधिकरण के आय को बढ़ाने के लिए रूपरेखा तैयार की जा रही है, जिसे जल्द ही अनुपालन किया जाएगा.

बैठक में शहर के प्रमुख चौराहों को चौड़ीकरण कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही सभी नालियों को जल्द से जल्द ठीक कराया जाए. कोरोना काल को देखते हुए जो कार्य पूर्ण नहीं हो सके हैं, उन्हें सीमित अवधि में पूरा कराया जाए. शहर में बच्चों एवं बुजुर्ग के व्यायाम और खेलने के लिए नगर क्षेत्र में विकसित किए जाने के लिए एक करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित की गई है. जिसका निर्माण कार्य 4 महीने के अंदर कराए जाने की संस्तुति प्रदान की गई. बैठक में कमिश्नर ने कहा कि उरई विकास प्राधिकरण में किसी भी प्रकार की शिथिलता और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details