उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस के हत्थे चढ़ा छलिया गैंग, मुठभेड़ में 7 बदमाश गिरफ्तार

By

Published : Dec 5, 2020, 5:00 PM IST

Updated : Dec 5, 2020, 10:24 PM IST

यूपी के हरदोई जिले में मल्लावां कोतवाली पुलिस ने छलिया गैंग के सरगना समेत सात लोगों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया. यह सभी रात के अंधेरे में पशु चोरी और लूट की वारदातों को अंजाम देते थे. पुलिस ने इनके कब्जे से तीन अवैध तमंचे, एक ट्रक और दो लग्जरी गाड़ी बरामद की है.

मल्लावां कोतवाली पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़
मल्लावां कोतवाली पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़

हरदोई: पुलिस ने छलिया गैंग के सात शातिर बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया. इस गैंग के सदस्य रात में पशुओं की चोरी और लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते थे. पुलिस को गैंग द्वारा वारदात की योजना बनाने की जानकारी मिली थी. पुलिस ने जब बदमाशों की घेराबंदी की तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. मुठभेड़ में गैंग के सात सदस्य गिरफ्तार कर लिये गए.

मुठभेड़ में बदमाश गिरफ्तार
दरअसल, अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत मल्लावां कोतवाली पुलिस को छलिया गैंग के बदमाशों के आने की सूचना मिली थी. सूचना पर पुलिस ने मल्लावां-कन्नौज मार्ग पर अटीया पुलिया के पास सभी बदमाशों की घेराबंदी की. इस दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस टीम ने भी कार्रवाई कर जवाबी फायरिंग की. पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में गैंग के सरगना छलिया उर्फ इरफान समेत सात सदस्य गिरफ्तार कर लिये गए. ये सभी कासगंज, एटा, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज और आगरा में पशु चोरी और लूट की वारदातों को अंजाम देते थे. गिरफ्तार बदमाशों के नाम छलिया उर्फ इरफान, अखिलेश, संजू मेवाती, जाहिद, जमाल अख्तर, जावेद और मुमताज है. ये सभी एटा जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र के मेवातियां गांव के रहने वाले हैं.

अवैध तमंचे और लग्जरी गाड़ियां बरामद
पुलिस ने इनके कब्जे से तीन अवैध तमंचे, एक ट्रक और दो लग्जरी गाड़ी बरामद की है. यह सभी रात के अंधेरे में पशु चोरी की वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते थे. इनकी गिरफ्तारी से पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस अधीक्षक ने बदमाशों की गिरफ्तारी करने वाली टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है. हरदोई समेत कई जनपदों में इन बदमाशों के खिलाफ आठ पशु चोरी और लूट के मामले दर्ज हैं.

मल्लावां कोतवाली पुलिस ने छलिया गैंग के सरगना समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है. यह सभी रात के अंधेरे में पशु चोरी और लूट की वारदातों को अंजाम देते थे. मुठभेड़ के दौरान इन्हें गिरफ्तार किया गया है. ये एटा जिले के रहने वाले हैं और इनका पुराना आपराधिक इतिहास है. इन्हें जेल भेजा जा रहा है.
-पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स

Last Updated :Dec 5, 2020, 10:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details