उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विजय रथ से हमीरपुर पहुंचे अखिलेश, बोले- उत्तर प्रदेश खुशहाली योजना लाएंगे

By

Published : Oct 12, 2021, 10:07 PM IST

यूपी के हमीरपुर में देर शाम समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का विजय रथ पहुंचा. इस दौरान अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. वहीं, सपा कार्यकर्ता अखिलेश यादव की एक झलक पाने के लिए उमड़ पड़े.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे हमीरपुर.
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे हमीरपुर.

हमीरपुर: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का विजय रथ मंगलवार की देर शाम जिले के मुख्यालय पर पहुंचा. सपा कार्यालय के सामने से होता हुआ विजय रथ सीधे डाक बंगले पहुंचा. जहां पर विजय रथ से उतरने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में सपा की सरकार बनेगी और हम यूपी की तरक्की के लिए खुशहाली योजना लाएंगे. उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि इस बार जनता बदलाव चाहती है. 2022 में होने वाले चुनाव में लोग सपा को जिताने का कार्य करेंगे, लोगों ने यह सोच बना रखी है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे हमीरपुर.
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में हर वर्ग के व्यक्ति को अपमानित किया गया है. हमारी सरकार बनते ही उन्हें सम्मान दिलाने का काम किया जाएगा. उन्होंने भाजपा को किसान विरोध सरकार बताते हुए कहा कि हर वर्ग इस सरकार के रवैये से परेशान हो गया है. उन्होंने कहा कि 2022 में सपा पूरे बहुमत से जीतेगी. सपा सरकार ने विकास करने का कार्य किया है, भाजपा सिर्फ उसी का उद्घाटन व शिलान्यास ही कर रही है. अब पूरी तरह से भाजपा का सफाया होगा. विजयरथ में साथ सपा नेता पुष्पेंद्र यादव, जीतेंद्र मिश्रा, युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष अंकित यादव मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जारी प्रोटोकाल में मुख्यालय स्थित सपा नवनिर्मित कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में सोमवार की शाम होना तय था. लेकिन किन्हीं कारणवश वह कार्यालय का उद्घाटन नहीं कर सके और लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए सीधे डाक बंगले चले गए. जिसके कारण कार्यालय का उद्घाटन करने के लिए मौजूद कार्यकर्ता नारियल और थाली, रोली, चंदन व कैची लिए खड़े रहे. बता दें कि अखिलेश यादव के विजय रथ जैसे ही मुख्यालय में प्रवेश किया, वैसे ही पूरा शहर जाम हो गया. सपा कार्यालय जाने वाले मार्ग में बैरीकेडिंग कर जजी रोड से रूट डायवर्ट कर दिया गया था. लेकिन जैसे ही विजय रथ आया वैसे ही जाम लग गया और लोगों को परेशानी उठानी पड़ी. जजी रोड से ही विजय रथ डाक बंगले पहुंचा और चौरा देवी मंदिर का मार्ग होने के कारण मंदिर जाने वालों को परेशानी हुई. वहीं, कानपुर-सागर हाईवे पर भी वाहनों की लंबी कतार लग गई.

इसे भी पढ़ें-भाजपा का सफाया करने के लिए निकाल रहे हैं 'विजय रथ यात्रा': अखिलेश यादव

अखिलेश यादव की झलक पाने के लिए सैकड़ों कार्यकर्ता डाक बंगले पहुंचे. अखिलेश यादव के अंदर होने के कारण कोई भी उनसे नहीं मिल सका. इस दौरान कई कार्यकर्ता उनकी सिक्योरिटी से भी भिड़ गए. मजबूरी में गार्डों ने कार्यकर्ताओं को धक्का मारकर बाहर किया, जिससे वहां अफरा तफरी मच गई. लेकिन जैसे ही अखिलेश यादव को यह जानकारी हुई तो वह कमरे से बाहर निकले और कार्यकर्ताओं से मिले और सेल्फी भी ली. इस दौरान कई महिलाएं भी उनसे मिलने के लिए बाहर खड़ी रहीं. वहीं, कुछ नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री से मिलने वालों की सूची में मनमानी करने का आरोप लगाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details