उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: चेकिंग के दौरान हमीरपुर में दो वाहनों से 15.73 लाख कैश बरामद

By

Published : Jan 25, 2022, 8:59 PM IST

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के पहले पुलिस की सघन चेकिंग रंग लाने लगी है. हमीरपुर में मंगलवार को पुलिस ने दो वाहनों से 15.73 लाख रुपये कैश बरामद किया. अधिकारी कैश के स्त्रोतों की जानकारी हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं.

etv bharat
हमीरपुर में दो वाहनों से 15.73 लाख कैश बरामद

हमीरपुर: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर जनपद के बार्डर पर की जा रही सघन चेकिंग के दौरान मंगलवार को सिसोलर और कुरारा थानाक्षेत्र में दो वाहनों से कुल 15 लाख 73 हजार 580 रुपए कैश बरामद किया गया. कैश को लेकर आयकर और फ्लाइंग स्क्वायड की टीम जांच कर रही हैं.

हमीरपुर पुलिस अधीक्षक केके दीक्षित ने कहा कि मंगलवार को सिसोलर क्षेत्र के अंतर्गत सुमेरपुर बॉर्डर के पास मजिस्ट्रेट महेशचंद्र, अवर अभियंता सिंचाई विभाग के साथ थाने के उपनिरीक्षक रघुनाथ यादव, कांस्टेबल मनोज कुमार और आशीष कुमार की टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान ग्राम भुलसी से हमीरपुर के लिए जा रही बोलेरा गाड़ी को रोककर चेक किया गया, तो उसमें कौशल किशोर यादव निवासी शेरपुर थाना घाटमपुर जनपद कानपुर नगर के पास से बैग में कुल 11 लाख 73 हजार 580 रुपए कैश मिला. इसे टीम ने जब्त कर लिया.

ये भी पढ़ें- पडरौना सीट पर आरपीएन सिंह बनाम स्वामी प्रसाद मौर्य होने पर मुकाबला होगा बेहद दिलचस्प


वहीं थाना कुरारा क्षेत्र अंतर्गत बेरी तिराहा के पास मजिस्ट्रेट अशोक कुमार, अवर अभियंता लोक निर्माण विभाग, प्रभारी निरीक्षक कुरारा दिनेश सिंह, कांस्टेबल मदन मोहन, मुकेश कुमार और रंजीत कुमार की टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी. चेकिंग के दौरान टीम ने कदौरा से हमीरपुर के लिए जा रही बोलेरो गाड़ी में नरेंद्र सिंह निवासी तोंदा जुजनू राजस्थान के पास से एक बैग में कुल 4 लाख की नकदी बरामद की.

हमीरपुर पुलिस अधीक्षक केके दीक्षित ने कहा कि इन दोनों मामलों में फ्लाइंग स्क्वायड टीम एवं आयकर विभाग की टीम आवश्यक वैधानिक कार्रवाई कर रही है. पिछले सप्ताह सदर कोतवाली क्षेत्र के वन विभाग की टीम ने चेकिंग के दौरान एक कार से बीस लाख कैश बरामद किया था. जांच में कैश वैध पाया गया था, जिसके बाद उसे रिलीज कर दिया गया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details