उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Video: केन नदी में पलटी गयी नाव और डूबने लगे 8 लोग, देखें फिर क्या हुआ

By

Published : May 27, 2023, 1:49 PM IST

हमीरपुर के केन नदी में शव प्रवाहित करने गए परिजनों से भरी एक नाव बीच नदी में पलट गई. इससे मौके पर हड़ंकप मच गया. वहीं, इस घटना की वीडियो भी सामने आया है.

boat overturned in ken river Hamirpur
boat overturned in ken river Hamirpur

नदी में नाव पलटने का वीडियो

हमीरपुरःजिले के मौदहा कोतवाली क्षेत्र में केन नदी में एक नाव पलट गई. इलाके के बैजेमऊ गांव के लोग एक शव को नदी प्रवाहित करने पहुंचे थे. नाव पर 8 लोग सवार थे. जैसे ही इन्होंने शव को नदी में प्रवाहित किया, वैसे ही नाव का संतुलन बिगड़ गया और वह डगमगाकर पलट गई. नाव पलटने से उस पर सवार सभी लोग पानी में चले गए. इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई. सभी नाव सवारों ने तैर कर अपनी जान बचाई. वहीं, एक नाव सवार जिसे तैरना नहीं आता था, उसे उन लोगों ने बचा लिया. बीच नदी नाव पलटने का वीडियो भी सामने आया है.

दरअसल, बैजेमऊ गांव निवासी धनीराम (70) की मौत हो गई थी. शुक्रवार को धनीराम का बेटा मोहन, भतीजा भोला, नाती कल्लू, गांव के छुट्टन सिंह सहित 8 लोग केन नदी में धनीराम का शव प्रवाहित करने पहुंचे थे. ये सभी एक छोटी नाव में शव रखकर सवार हो गए. नाव जब नदी के बीचो-बीच पहुंची, तो उन्होंने शव को उठाकर नदी में प्रवाहित कर दिया. लेकिन, इस दौरान सभी लोगों का झुकाव एक ही दिशा में होने से नाव डगमगा गई और देखते ही देखते नदी के बीचो-बीच पलट गई. इससे उसमें सवार सभी लोग पानी में चले गए.

यह नजारा देखकर नदी किनारे मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. नाव सवार ज्यादातर लोग तैरना जानते थे. वे तैरकर किनारे आ गए. लेकिन धनीराम का नाती कल्लू (22) को तैरना नहीं आता था. वह बीच जल धारा में डूबने लगा. पानी में कूदे ग्रामीणों ने उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इस घटना से नदी के तट पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई.

ये भी पढ़ेंःउत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आंधी का अलर्ट, जानिए अन्य जिलों का हाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details