उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CM ने गोरखपुर वासियों को दी 463 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात, कहा- विकास में भेदभाव नहीं

By

Published : Jul 12, 2022, 6:13 PM IST

गोरखपुर में सीएम योगी ने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि अब विकास की किरण हर गांव, हर गरीब तक पहुंच रही है.

ETV BHARAT
सीएम योगी

गोरखपुर:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गुरु पूर्णिमा से ठीक पहले आयोजित हुए एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जनपद को 463 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी. सीएम ने कहा कि इन परियोजनाओं के माध्यम से सड़कों का निर्माण, बाढ़ नियंत्रण के कार्य तो होंगे ही गरीब बेसहारा लोगों को आवास और तमाम तरह की सुविधाएं भी प्राप्त होंगी. सीएम ने कहा कि उनकी सरकार विकास की किरण को हर गांव, हर गरीब तक पहुंचाने में जुटी हुई है. इसमें वह भेदभाव नहीं करती.

सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन

मंच से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने विकास योजनाओं और मोदी सरकार से लेकर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को भी गिनवाया. सीएम ने कहा कि विकास की योजनाएं उनकी सरकार में तेजी के साथ बढ़ रही हैं. गोरखपुर तो उसका बड़ा उदाहरण है. यहां एम्स के निर्माण से लेकर बीआरडी के उच्चीकरण, सड़कों के जाल, फटलाइजर का कारखाना, चिड़ियाघर समेत बहुत कुछ लोगों को दिखाई दे रहा है. इसी के चलते आने वाले समय में गोरखपुर विकास की नई इबारत लिखेगा. उन्होंने कहा कि उद्योगों का माहौल भी प्रदेश में बना है, जिससे रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे. इसका खाका खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 जून को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी के माध्यम से दिया है.

463 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

यह भी पढ़ें-गोरखपुर में फ्लैटेड फैक्ट्री और प्लास्टिक पार्क को हरी झंडी, दस हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

सीएम ने कहा कि प्रदेश में करीब 45 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान मिले. इसमे किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं हुआ है. साथ ही योगी ने लोगों से आजादी के 75वें वर्ष में अपील करते हुए कहा कि आने वाले 15 अगस्त को अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं. पर्यावरण की सुरक्षा और जलवायु परिवर्तन से बचने के लिए पौधरोपण अभियान को आगे बढ़ाएं और पौधों की रखवाली भी करें, जिससे समाज स्वस्थ भारत का निर्माण कर सकें.

कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी

बता दें कि इस दौरान सीएम योगी ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के लोगों को संविधान के अनुकूल आचरण करना चाहिए. संविधान में जो अधिकार एक दूसरे को मिले हैं. उसकी चिंता करनी चाहिए. यही वजह है कि अब उनकी सरकार भी उन नियमों के विपरीत कड़ाई से खड़ी नजर आती है, जिससे जनहित प्रभावित होता है. सीएम ने कहा कि अब सड़कों पर कोई सार्वजनिक आयोजन नहीं हो सकती. इसके लिए प्रशासन से इजाजत लेनी होगी. वहीं, योगी ने यह भी कहा अब किसी भी मठ- मंदिर और मस्जिद से लाउडस्पीकर की तेज आवाज नहीं गूंज सकती.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details