उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीएम-सीएम पर अभद्र टिप्‍पणी कर वीडियो वायरल करने वाला गिरफ्तार

By

Published : Mar 21, 2022, 9:57 PM IST

गोरखपुर पुलिस ने पीएम-सीएम और सांसद-विधायक के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का वीडियो बनाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पांच आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं.

etv bharat
एसपी साउथ एके सिंह

गोरखपुर: पीएम-सीएम और सांसद-विधायक के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को पांच अन्‍य आरोपियों की तलाश है. आलाधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने ये वीडियो बंगलुरु में बनाया और 10 मार्च को इसे वायरल कर दिया. आरोपी गोरखपुर के रहने वाले थे, इसलिए 11 मार्च को यहां मुकदमा दर्ज किया गया.

एसपी साउथ एके सिंह

गोरखपुर पुलिस लाइन सभगार में घटना का खुलासा करते हुए एसपी साउथ एके सिंह ने बताया कि 10 मार्च को एक वीडियो सोशल मीडिया और गोरखपुर के लोकल वाट्सएप ग्रुप पर वायरल किया गया. इस वीडियो में विधानसभा चुनाव में हार की खुन्‍नस एक पार्टी के खिलाफ निकाली गयी. वीडियो 10 मार्च को बंगलुरू में काम करने वाले गोरखपुर के कुछ लड़कों ने बनाया था. वीडियो में उन्‍होंने प्रधानमंत्री, भारत सरकार, यूपी सीएम, बांसगांव सांसद कमलेश पासवान, बांसगांव के विधायक डॉ. विमलेश पासवान, चिल्‍लूपार के नवनिर्वाचित विधायक राजेश त्रिपाठी के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां कीं.

आरोपियों ने गोरखपुर से संबंध रखने वाले तमाम ग्रुप में वीडियो को वायरल कर दिया. 11 मार्च को इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. वीडियो को काफी लोगों को दिखाने के बाद 6 नाम प्रकाश में आए हैं. वीडियो में 6-7 लोग दिखाई दे रहे हैं. इसमें से गोला थाना क्षेत्र के पड़ैनिया के रहने वाले आकाश यादव को गिरफ्तार किया गया है. उन्‍होंने बताया कि अन्‍य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है. बांसगांव सांसद और विधायक के अनुसूचित जाति का होने के नाते आरोपियों के विरुद्ध एससी-एसटी एक्‍ट की धाराएं भी लगाई गई हैं.

यह भी पढ़ेंः भाजपा जिला मंत्री सुमन सैनी के आवास पर चोरी, पुलिस पर उठाए सवाल

आरोपी को गोला थाना क्षेत्र के डड़वापार के पास से गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है. गोरखपुर के गोला थाना क्षेत्र के डड़वापार के रहने वाले गोलू यादव, संदीप यादव, पकई यादव, यशकमल यादव और गोला थाना क्षेत्र के बाड़ेपार के रहने वाले कृष्‍णा यादव की पुलिस को तलाश है. एसएसपी की ओर से इन्हें गिरफ्तार करने वाली टीम को 25 हजार रुपए का पुरस्‍कार भी घोषित किया गया है.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details