उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उद्योगपति की शिक्षिका पत्नी से मांगी 2 करोड़ की रंगदारी, CCTV फुटेज से आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 3, 2022, 6:46 PM IST

गोरखपुर में उद्योगपति और उनकी शिक्षिका पत्नी का पीछा करनेव रंगदारी मांगने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

गिरफ्तार आरोपी
गिरफ्तार आरोपी

गोरखपुर: कैन्ट पुलिस ने उद्योगपति व उनकी शिक्षिका पत्नी से 2 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपी की पहचान अमित कुमार सिंह निवासी जंगल कौड़िया थाना पीपीगंज के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेशकर जेल भिजवा दिया है.


कैन्ट इंस्पेक्टर शशिभूषण राय ने बताया कि दाउदपुर के अम्बेश्वरी पैराडाइज निवासी दीप्ति सिंह सहजनवा के कुरावल कम्पोजिट सरकारी स्कूल में अध्यापिका है, उनके पति एक उद्योगपति हैं. 14 अक्टूबर 2022 को उनके फ्लैट में एक अज्ञात युवक घुसने की कोशिश कर रहा था. तभी गेट पर खड़े सुरक्षाकर्मी प्रमोद कुमार ने उसे रोक लिया. पूछताछ में युवक ने बताया कि वह लंच बॉक्स देने जा रहा है. बाद में गार्ड को युवक खाली लंच बॉक्स देकर चला गया.

यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. इसके बाद दीप्ति ने कैन्ट पुलिस को तहरीर दी. पुलिस ने 17 अक्टूबर को अज्ञात के खिलाफ रंगदारी का केस दर्ज किया. दीप्ति का आरोप है कि युवक पिछले एक साल से उनका स्कूल आते-जाते समय पीछा करता है. एक बार उसने रुस्तमपुर में उनकी कार में अपनी बाइक लड़ा दी थी और मारपीट की कोशिश की थी. बाद में उसने 2 करोड़ की रंगदारी भी मांगी थी. पुलिस ने सीसीटीवी से पहचान कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस की पुछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कई दिनों से दीप्ति व उनके पति का पीछा कर रहा था. फिराक में रहता था कि इनसे मोटी रकम वसूल की जाए. इसलिए वह इनके घर टिफिन लेकर गया था. ताकि टिफिन देने के बहाने वह धमकी दे सके. साथ ही आरोपी ने बताया कि वह बार पीछा करते हुए स्कूल भी गया है.

यह भी पढ़ें: अकेले रहने वाले बुजुर्गों का गोरखपुर पुलिस रखेगी ख्याल, जानिए कैसे ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details