उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोंडा में जमीन विवाद में चले लाठी-डंडे, 6 महिलाओं समेत 9 लोग गंभीर रूप से घायल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 16, 2023, 9:53 AM IST

गोंडा में जमीन विवाद (Land Dispute in Gonda)को लेकर दो पक्षों के बीच लाठी-डंडे और धारदार हथियार से जमकर मारपीट हुई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल 9 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है.

1
1

गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा में रविवार को जमीन विवाद में खूनी संघर्ष हो गया. जहां कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र में दो पक्षों के बीच चले लाठी डंडे में 6 महिलाओं समेत कुल 9 लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है. इसके साथ ही मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

जमीन विवाद में घायल महिलाएं अस्पताल में भर्ती.
पूरा मामला कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के बाजार का है. यहां कोतवाली परिसर से सटी जमीन को लेकर एक पक्ष के रामकुमार और दूसरे पक्ष के संतोष कुमार मौर्य के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है. रविवार की शाम इस विवादित जमीन पर एक पक्ष सब्जी की खेती के लिए गुड़ाई कर रहा था. जिसका दूसरे पक्ष ने विरोध किया. देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच गाली गलौज के बीच खूनी संघर्ष हो गया. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच लाठी-डंडे और धारदार हथियारों को लेकर मारपीट शुरू हो गई. इस मारपीट में एक पक्ष से रामकुमार, सुधा, उर्मिला और ज्योति को गंभीर रूप से घायल हो गई. जबकि दूसरे पक्ष से संतोष कुमार मौर्य, पुष्पा देवी, माधुरी मौर्या, भानमती निवासी सदर बाजार समेत एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गई.
घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

कस्बा चौकी प्रभारी आशीष कुमार ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हुई है. इस दौरान दोनों पक्षों से कुल 6 महिलाओं समेत 9 लोग घायल हुए हैं. सभी को कर्नलगंज सीएचसी में भर्ती कराया गया है. जहां कुछ लोगों की हालत गंभीर देख चिकत्सकों ने गोंडा जिला अस्पताल रेफर कर दिया है. वहीं, कोतवाल चितवन कुमार ने बताया कि घायलों का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा. इसके बाद तहरीर के आधार पर दोनों पक्षों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

अस्पताल परिसर में घायलों के साथ महिला पुलिसकर्मी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details