उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोंडा में जमीनी विवाद में चले हथगोले, दो घायल

By

Published : Nov 2, 2022, 7:50 PM IST

गोंडा में जमीनी विवाद (land dispute in gonda) में हथगोलों से हमला किया गया. इस मामले में पुलिस ने दस लोगों को हिरासत में लिया है.

10 गिरफ्तार,कोतवाली देहात खिरौरा गांव की घटना
10 गिरफ्तार,कोतवाली देहात खिरौरा गांव की घटना

गोंडाःजिले के देहात कोतवाली क्षेत्र ( dehaat Kotwali area) के खिरौरा मोहन गांव में जमीनी विवाद को लेकर बवाल हो गया. यहां दो पक्षो में लाठी डंडों के साथ जमकर हथगोले चले. पुलिस ने इस मामले में 10 आरोपियों को गिफ्तार किया है.

पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव में रास्ते की जमीन की पैमाइश से ग्राम प्रधान नाराज हो गए. इसके बाद प्रधान पक्ष के लोगोंं ने देर रात विपक्षियों पर हथगोले व लाठी-डंडे से हमला बोल दिया. इस हमले में सुभाष चन्द्र शुक्ला और मनोज कुमार उपाध्याय को गंभीर चोटें आ गई.

गोंडा में जमीनी विवाद पर अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज प्रजापति ने कही ये बातें..

सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तहरीर पर प्रधान, प्रधान प्रतिनिधि और उसके 2 बेटों समेत 23 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया. इस विवाद में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा पुलिस अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है. पुलिस को मौके से हथगोले के अवशेष भी मिले हैं.


वहीं, इस पूरे मामले में अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज प्रजापति (ASP Shivraj Prajapati) ने बताया कि रास्ते की पैमाइश को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था. इसमें प्रधान पक्ष के लोगों ने गांव के ही दो परिवारों पर जानलेवा हमला किया था. इस हमले में 2 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं, उनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. वहीं, पुलिस ने इस हमले के 10 लोगों को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें- कानपुर में कैश वैन में गार्ड से चली गोली, दूसरा गार्ड घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details