उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांसद बृजभूषण सिंह बोले- हिन्दू नेता नहीं खलनायक हैं 'राज ठाकरे', संतो का मिला समर्थन

By

Published : May 10, 2022, 10:18 AM IST

Updated : May 10, 2022, 6:05 PM IST

बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह एक बार फिर मनसे प्रमुख राज ठाकरे पर हमलावर हो गए हैं. जहां उन्होंने कहा कि राज ठाकरे हिन्दू नेता नहीं बल्कि खलनायक हैं.

सांसद बृजभूषण सिंह बोले- हिन्दू नेता नहीं खलनायक हैं 'राज ठाकरे'
सांसद बृजभूषण सिंह बोले- हिन्दू नेता नहीं खलनायक हैं 'राज ठाकरे'

गोंडा:बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने एक बार फिर राज ठाकरे पर जुबानी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राज ठाकरे हिन्दू नेता नहीं बल्कि खलनायक हैं. सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा कि राज ठाकरे नायक नहीं बल्कि उत्तर भारतीयों का खलनायक है. राज ठाकरे ने उत्तर भारतीय और मराठा माणूस के नाम पर अत्याचार करने का काम किया है. सांसद बृजभूषण सिंह ने बताया कि आज संतों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में वह राज ठाकरे के विरोध की रणनीति तय करेंगे.

मनसे प्रमुख राज ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह का विरोध लगातार जारी है. विरोध के क्रम में बीजेपी सांसद, गोंडा समेत आसपास के जनपदों का दौरा कर रहे हैं और लोगों से जन समर्थन मांग रहे हैं. वहीं, बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का बिहार, झारखंड और दिल्ली का भी दौरा है. इसी क्रम में आज भाजपा सांसद ने अपने आवास से विष्णोहरपुर से नंदनी नगर महाविद्यालय तक रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया.

जानकारी देते सांसद बृजभूषण सिंह.

सांसद बृजभूषण सिंह ने बताया कि उन्हें सभी दलों का समर्थन मिल रहा है और पार्टी से ऊपर उठकर यह आंदोलन बन चुका है. राज ठाकरे का विरोध उत्तर भारतीयों का आंदोलन है और जब तक राज ठाकरे माफी नहीं मांग लेते. तब तक उनका विरोध जारी रहेगा. गौरतलब है कि कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह पिछले कुछ दिनों से मनसे प्रमुख राज ठाकरे को चेतावनी देते नजर आ रहे हैं.

बृजभूषण सिंह का कहना है कि जब तक वह उत्तर भारत वासियों से हाथ जोड़कर माफी नहीं मांगते. तब तक राज ठाकरे को अयोध्या में घुसने नहीं देंगे. मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने 5 जून को अयोध्या में आकर रामलला के दर्शन करने की घोषणा की है. जिसके बाद से ही बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह, राज ठाकरे पर हमलावर हो गए हैं.

बृजभूषण सिंह ने कहा कि चाहे महाराष्ट्र में ऑटो चलाने वाले उत्तर भारतीय हों, फल विक्रेता हों, पत्रकार हों, फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग हों या फिर आम नागरिक, हर किसी पर उनकी पार्टी (राज ठाकरे) ने अत्याचार और मारपीट की है. उन्होंने कहा कि राज ठाकरे 53 साल के हो गए हैं, आज तक उन्हें रामलला याद नहीं आए. उत्तर प्रदेश या बिहार या कोई भी हिंदी भाषी लोग सभी राम के वंशज हैं. उन्होंने एक तरह से राम का अपमान किया है, इसके लिए उन्हें हाथ जोड़कर पहले माफी मांगनी होगी. तभी राज ठाकरे को अयोध्या में घुसने देंगे.

बीजेपी नेता व कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने किया संत सम्मेलन

बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने मंगलवार को नंदिनी नगर में संत सम्मेलन किया. कार्यक्रम में बृज भूषण सिंह ने कहा था कि संतों के आदेश और संतों से बैठक परामर्श के बाद आगे की रणनीति बनेगी. कार्यक्रम में लगभग 11:00 बजे मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी कमल नयन दास और तपस्वी छावनी के महंत के अलावा अयोध्या के 13 अखाड़ों के संतो की अगुआई में संत शामिल हुए. सैकड़ों की संख्या में संतों ने बृजभूषण सिंह को समर्थन दिया और मंच से बृजभूषण सिंह के समर्थन में राज ठाकरे के खिलाफ विरोध जताया.

सांसद बृजभूषण सिंह बोले- हिन्दू नेता नहीं खलनायक हैं 'राज ठाकरे', संतो का मिला समर्थन

संत सम्मेलन कार्यक्रम में जगतगुरु दिनेशाचर्या जी ने भी मंच से हुंकार भरी और कहा की उत्तर भारतीयों का अपमान श्रीराम का अपमान है. ऐसे में राज ठाकरे बिना माफी मांगे अयोध्या नहीं आ सकते. बृजभूषण सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि संतों ने समर्थन दिया है और संतों का आदेश है कि राज ठाकरे का विरोध हो. सांसद ने यह भी कहा कि अब 5 जून के लिए अयोध्या उत्तर भारतीयों और राम भक्तों के लिए बुक हो चुकी है.

अब माफी मांगने के बावजूद भी राज ठाकरे अयोध्या नहीं आ सकते. राज माफी नहीं मांगते इसके मायने यह है कि उनके मन में खोट है. मुंबई जाने पर उनके साथ भी वही सुलूक होगा, जो उत्तर भारतीयों के साथ हुआ था. सांसद ने लगातार विरोध जताया और कहा कि अयोध्या में राज ठाकरे के आने का कोई औचित्य नहीं है. जब तक वह माफी नहीं मांगते हैं, विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें-भाजपा सांसद का अल्टीमेटम, राज ठाकरे उत्तर भारतीयों से माफी मांगें, तभी अयोध्या में मिलेगी एंट्री

Last Updated :May 10, 2022, 6:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details