उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजीपुर को पीएम की सौगात : महर्षि विश्वामित्र स्वशासी मेडिकल कॉलेज का वर्चुअली किया उद्घाटन

By

Published : Oct 25, 2021, 10:00 PM IST

जनपद गाजीपुर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 222 करोड़ की लागत से बने महर्षि विश्वामित्र स्वशासी मेडिकल कॉलेज की सौगात दी. पीएम ने सिद्धार्थनगर से मेडिकल कॉलेज का वर्चुअली उद्घाटन किया.

गाजीपुर को पीएम की सौगात
गाजीपुर को पीएम की सौगात

गाजीपुर : जनपद गाजीपुर के लिए 25 अक्टूबर का दिन काफी यादगार दिन रहेगा. क्योंकि आज के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिला वासियों को मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने सिद्धार्थ नगर से गाजीपुर के महर्षि विश्वामित्र स्वशासी मेडिकल कॉलेज का वर्चुअली उद्घाटन किया. तमाम सुविधाओं से लैस इस मेडिकल कॉलेज से जिले वासियों को लाभ मिलेगा. अब जिले के लोगों को इलाज के वाराणसी और लखनऊ नहीं भागना पड़ेगा. साथ ही मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों को अपने जिले में ही पढ़ाई की सुविधा मिलेगी. उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह रहे. इसके अलावा प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला व जनपद के विधायक एमएलसी भी इस कार्यक्रम में शामिल रहे.

इस दौरान मुख्य अतिथि सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि प्रदेश में बचे हुए 10 जिलों में भी आने वाले समय में पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज बनाए जाएंगे, इसकी बातचीत चल रही है और जल्द ही इस पर कार्यवाही भी की जाएगी. इसके साथ ही पूरे प्रदेश में मिड प्वाइंट नर्स की आवश्यकता है, जिसके लिए वह कार्य कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत प्रयागराज से करेंगे. उन्होंने बताया कि इसके लिए मेडिकल कॉलेजों के प्रिंसिपल इस पर ध्यान दें, तो यह काम अतिशीघ्र हो सकता है.

सिद्धार्थ नाथ सिंह

इसे भी पढे़ं-वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, देंगे करोड़ों की सौगात

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि 2017 में जब हमारी सरकार बनी थी, तब प्रदेश में 12 मेडिकल कॉलेज थे. 30 और मेडिकल कॉलेज उत्तर प्रदेश में आ रहे हैं. इसमें से सोमवार को 9 मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन हुआ. इसके अलावा दो एम्स भी उत्तर प्रदेश में आए हैं. विपक्ष की सरकारों पर हमला बोलते हुए सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा- पिछली सरकारों ने उत्तर प्रदेश को स्वास्थ्य सेवा से मरहूम रखा था. जिले के लोगों को इलाज के लिए लखनऊ और बनारस भागना पड़ता था. अब आने वाले समय में प्रदेश के 75 जनपदों में मेडिकल कॉलेज होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details